जम्मू-कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

shujaat bukhari
वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी (फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। शुजात बुखारी ‘राइजिंग कश्मीर’ के संपादक थे। बताया जा रहा है कि कार्यालय के बाहर निकलते ही अज्ञात हमलावरों ने बुखारी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गंभीर हालत में उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। शुजात बुखारी अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे।

पुलिस के मुताबिक, बुखारी शहर के केंद्र लाल चौक में प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे। अचानक उन पर अज्ञात हमलावरो द्वारा अंधाधुंध गोली चलाई गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर : वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड की जांच करेगी एनआईए }

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने बुखारी की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ईद के पहले आतंक का खूंखार चेहरा फिर सामने आया है। हम इस तरह की हिंसा की निंदा करते हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में काफी लंबे समय बाद पहली बार किसी पत्रकार को निशाना बनाया गया है। शुजात बुखारी पर यह हमला उस समय हुआ जब कुछ घंटे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 28 जून से जम्मू-कश्मीर में शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए मीटिंग की थी।

{ यह भी पढ़ें:- अलगाववादियों पर ऐक्शन तेज, यासीन मलिक हिरासत में, मीरवाइज नजरबंद }

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। शुजात बुखारी 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक थे। बताया जा रहा है कि कार्यालय के बाहर निकलते ही अज्ञात हमलावरों ने बुखारी पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गंभीर हालत में उन्हे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। शुजात बुखारी अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, बुखारी शहर के केंद्र…
Loading...