1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत: विधानसभा जा रहे ओमप्रकाश राजभर और उनके विधायकों को पुलिस ने रोक, प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत: विधानसभा जा रहे ओमप्रकाश राजभर और उनके विधायकों को पुलिस ने रोक, प्रदर्शन

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। देश में पेट्रोल—डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। डीजल अब पेट्रोल से भी महंगा बिकने लगा है। देश भर में विपक्षी पार्टियां केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। वहीं, यूपी में इसको लेकर गुरुवार सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अपने आवास के सामने धरने पर बैठ गए। पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पेट्रोल—डीजल की कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया।

वहीं, इस दौरान ओमप्रकाश राजभर अपने विधायक के साथ साइकिल से विधानसभा जाना चाह रहे थे पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस बीच पुलिस से नोकझोंक भी हुई। विधायक विधानसभा जाने पर अड़े रहे। उनके साथ पार्टी के विधायक भी थे। राजभर विधानसभा में धरना पर बैठना चाह रहे थे पर रास्ते में ही पुलिस ने रोक लिया। पुलिस से कुछ देर की नोकझोंक हुई।

पुलिस ने उन्हें शहर में धारा 144 लागू होने का हवाला दिया। इसके बाद इनके ज्ञापन को ले लिया गया। राजभर वापस लौट कर अपने आवास पर धरने पर बैठ गए। ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि केंद्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को रोका जाए। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमत बढऩे से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। खेती के काम में भी महंगाई झेलनी पड़ रही है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि तत्काल इस पर संज्ञान ले।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...