1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सुशांत केस में घिरीं रिया चक्रवर्ती, सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग

सुशांत केस में घिरीं रिया चक्रवर्ती, सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: बॉलवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में तब नया मोड़ आ गया जब उनके पिता के के सिंह ने ऐक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। उन्‍होंने रिया पर धोखाधड़ी, साजिश और सुशांत को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने जैसे कई संगीन आरोप लगाए।

अब मामले में रिया ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। उन्‍होंने मांग की है कि बिहार में दर्ज एफआईआर की जांच को मुंबई ट्रांसफर किया जाए जहां पहले से ही इस मामले में जांच चल रही है। उनका कहना है कि एक मामले की जांच दो जगहों की पुलिस नहीं कर सकती है।

एक ही मामले में दो जगह केस दर्ज होना गैर-कानूनी
रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने बताया कि जब पहले से ही जांच मुंबई में चल रही है और इसकी पूरी जानकारी लोगों को है तो ऐसे में बिहार में इसी मामले में एक ही घटना पर केस दर्ज करना गैर-कानूनी है। यह सुप्रीम कोर्ट के पुराने फैसलों की अनदेखी है। सुप्रीम कोर्ट के ऐसे कई फैसले हैं जिनमें कोर्ट ने एक ही मामले में कई राज्यों में दर्ज एफआईआर को सबसे पहले जांच शुरू करने वाले राज्य की पुलिस को ट्रांसफर किया है।

रिया को लेकर सुशांत के रिश्‍तेदार को संदेह
बता दें, इससे पहले रिया के वकील सतीश मनशिंदे को मंगलवार की रात ऐक्‍ट्रेस के घर पर जाते हुए देखा गया था। इस पर सुशांत के एक करीबी रिश्‍तेदार ने रिया को लेकर संदेह जताया। उन्‍होंने सवाल उठाया कि अगर रिया ने कोई क्राइम नहीं किया है तो अग्रिम जमानत की जरूरत क्‍या है। उन्‍होंने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि रिया को अभी चल रही जांच में सहयोग करना चाहिए और उन्‍होंने सुशांत की जो भी चीजें अपने कब्‍जे में ले रखी हैं, उन्‍हें लौटा देना चाहिए।

सुशांत के पिता ने रिया पर लगाए आरोप
बता दें, जो एफआईआर रिया और उनके परिजनों के खिलाफ की गई है, उसके मुताबिक, ऐक्‍ट्रेस ने सुशांत की कई चीजें अपने पास रखी हुई हैं। इनमें उनके कैश, जूलरी, लैपटॉप्‍स और जरूरी दस्‍तावेज शामिल हैं। सुशांत के पिता ने ऐक्‍ट्रेस पर यह भी आरोप लगाया कि उन्‍होंने सुशांत को परिवार से दूर किया।

तेजस्वी ने कहा, अभी तक अभिनेता के परिवार से मिलने तक नहीं गएं सीएम नीतीश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...