1. हिन्दी समाचार
  2. रिया के सपोर्ट मे उतरे बॉलीवुड स्टार्स, 2500 सेलेब्स का मीडिया को Open Letter

रिया के सपोर्ट मे उतरे बॉलीवुड स्टार्स, 2500 सेलेब्स का मीडिया को Open Letter

Riyas Bollywood Stars Come In Support 2500 Celebs Open Letter To Media

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: सुशांत सिंह केस के चलते रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद लगतार कई सेलेब्स रिया के सपोर्ट मे कुछ न कुछ बयान बाजी करते नजर आ रहें हैं लेकिन अब जब रिया की बेल एनसीबी मे खारिज कर दी तबसे मानो इस केस ने एक नया मोड लिया हो।

पढ़ें :- सरकारी भर्ती: 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, फटाफट करें अप्लाई

आपको बता दें, रिया चक्रवर्ती के लिए बॉलीवुड फिर एकजुट हुआ हैं। हाल ही में बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने मीडिया के नाम एक ओपन लेटर (खुला पत्र) पर हस्ताक्षर करके, एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में चल रही जांच को लेकर मीडिया को घेरने की कोशिश की है।

क्या लिखा है Open Letter मे 

प्रिय समाचार भारत का मीडिया हम,

आपकी चिंता कर रहे हैं। क्या आप ठीक महसूस कर रहे हैं?

क्योंकि, जब हम मीडिया को रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े देखते हैं तो हम समझ नहीं पाते हैं कि आपने पत्रकारिता के हर पेशेवर नैतिकता को क्यों त्याग दिया है। आप एक महिला की मानवीय शीलनता और गरिमा को बनाए रखने के बजाए कैमरे लेकर उस पर हमला करने में लगे हैं। आप उसकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं और झूठे आरोपों पर दिन-रात काम कर रहे हैं। ‘रिया को फंसाओं’ ड्रामा चल रहा है। आपको केवल एक कहानी बनाने का जुनून सवार हो गया है। एक युवा महिला जो अपने फैसले खुद करती है, जो बिना शादी के अपने प्रेमी के साथ रहती है और जो खुद को संकट में काम करने वाले की तरह अभिनय करने के बजाय खुद के लिए बोलती है।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

बिना जांच के, कानून की प्रक्रिया के बिना उसे अपराधी मान लिया जाता है। हमने सलमान खान और संजय दत्त के मामले में आपका दयालु और सम्मानजनक रुख देखा है, लेकिन जब बात एक महिला की आती है, जिसने कोई अपराध किया है यह अभी साबित भी नहीं हुआ है, आप उसके चरित्र पर बार-बार हमला कर रहे हैं। उस पर और उसके परिवार पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों को उकसा रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी को अपनी जीत बता रहे हैं। क्या जीत है इसमें? हम देख रहे हैं कि आप रिया चक्रवर्ती के पीछे पड़े हो, हमें समझ नहीं आ रहा कि आपने पत्रकारिता के प्रत्येक पेशेवर मूल्य को क्यों त्याग दिया है।

फेमिनिस्ट वॉयस नामक एक ब्लॉग पर प्रकाशित, पत्र में हस्ताक्षरकर्ताओं में अनुराग कश्यप, गौरी शिंदे, जोया अख्तर, एक्ट्रेस सोनम कपूर, रसिका दुग्गल, अमृता सुभाष, मिनी माथुर, दीया मिर्जा और लगभग 2500 अन्य लोग शामिल है। इनके अलावा 60 संगठनों ने भी पत्र का समर्थन किया है।

 

 

पढ़ें :- लखनऊ के लिए एक और बुरी खबर, पूरे देश का बन गया सबसे प्रदूषित शहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...