सीएए पर बवाल: आरजेडी मुखिया लालू यादव ने की जातीय जनगणना की मांग

lalu yadav
सीएए पर बवाल: आरजेडी मुखिया लालू यादव ने की जातीय जनगणना की मांग

पटना। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), एनसीआर और एनपीआर को लेकर देशभर में जारी घमासान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है। लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट कर जातीय जनगणना कराए जाने की मांग की है।

Rjd Chief Lalu Yadav Demands Ethnic Census :

राजद अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए कहा कि कथित एनपीआर, एनआरसी और 2021 की भारतीय जनगणना पर लाखों करोड़ खर्च होंगे। सुना है एनपीआर में कई अलग-अलग कॉलम जोड़ रहे है लेकिन इसमें जातिगत जनगणना का एक कॉलम और जोड़ने में क्या दिक्कत है? क्या 5000 से अधिक जातियों वाले 60% अनगिनत पिछड़े-अतिपिछड़े हिंदू नहीं है जो आप उनकी गणना नहीं चाहते।

पटना। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), एनसीआर और एनपीआर को लेकर देशभर में जारी घमासान के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है। लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट कर जातीय जनगणना कराए जाने की मांग की है। https://twitter.com/laluprasadrjd/status/1210793373130317825 राजद अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए कहा कि कथित एनपीआर, एनआरसी और 2021 की भारतीय जनगणना पर लाखों करोड़ खर्च होंगे। सुना है एनपीआर में कई अलग-अलग कॉलम जोड़ रहे है लेकिन इसमें जातिगत जनगणना का एक कॉलम और जोड़ने में क्या दिक्कत है? क्या 5000 से अधिक जातियों वाले 60% अनगिनत पिछड़े-अतिपिछड़े हिंदू नहीं है जो आप उनकी गणना नहीं चाहते।