1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ का बहिष्कार करेगी RJD, उठाया बड़ा कदम

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ का बहिष्कार करेगी RJD, उठाया बड़ा कदम

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Rjd Will Boycott Nitish Kumars Oath Of Chief Minister Big Step Taken

पटना: जनता दल यूनाइटेड  के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। आज वह राजभवन में शाम को करीब 4:30 बजे कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम को होने वाले कार्यक्रम के लिए खास तैयारी भी शुरू हो चुकी है। जी दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वीवीआईपी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले हैं।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

आपको बता दें, वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार करने का मन बना डाला है। आरजेडी से जुड़े कुछ सूत्रों ने बताया है कि ये जनादेश नीतीश कुमार के खिलाफ था और शासनादेश से ये कठपुतली सरकार बनाई जा रही है। सूत्रों का कहना है आरजेडी जनता के साथ है और जनता की मांग पर तेजस्वी या उनकी पार्टी का कोई नेता आज शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगा। इसके अलावा तेजस्वी यादव उन 15 सीटों पर कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं, जहां उनका आरोप है कि उन्हें हराया गया है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

हाल ही में आरजेडी ने एक ट्वीट के माध्यम से भी यह बात बताई है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है, ‘राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया। बिहार के बेरोजगारों, किसानो, संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। एनडीए के फर्जीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...