1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजद का 25वां स्थापना दिवस : पोस्टर पर लालू रिटर्न, जानें क्या है इसके सियासी मायने?

राजद का 25वां स्थापना दिवस : पोस्टर पर लालू रिटर्न, जानें क्या है इसके सियासी मायने?

राष्ट्रीय जनता दल आरजेडी इस साल अपना 25वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर दो दिवसीय रजत जयंती समारोह का आयोजन किया गया है, जिसकी शुरुआत रविवार को हुई। समारोह की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रम का शुभारंभ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) इस साल अपना 25वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर दो दिवसीय रजत जयंती समारोह का आयोजन किया गया है, जिसकी शुरुआत रविवार को हुई। समारोह की पूर्व संध्या पर होने वाले कार्यक्रम का शुभारंभ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किया। बता दें कि मुख्य कार्यक्रम पांच जुलाई पूर्वाह्न 10.50 बजे स्व. रामविलास पासवान की जयंती आरजेडी कार्यालय में मनाई जाएगी। 11 बजे स्थापना दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत होगी। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव दिल्ली से दीप प्रज्वलन करके वर्चुअल उद्घाटन करेंगे।

पढ़ें :- देश में कुत्ता-बिल्ली की गणना हो सकती है तो फिर ओबीसी से परहेज क्यूं : तेजस्वी यादव

फिर लालू यादव तमाम पार्टी जनों और समर्थकों को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर पार्टी के पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का संबोधन वर्चुअल होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह करेंगे।

राजधानी पटना में पार्टी कार्यालय में जो बड़े-बड़े बैनर और होर्डिंग लगाए गए हैं। उन सभी में लालू यादव छाए हुए हैं। बैनर और पोस्टर में तेजस्वी और राबड़ी देवी की भी तस्वीर मौजूद है। गौर करने वाली बात है कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान जब तेजस्वी यादव पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे तो उस वक्त उनकी छवि को बेदाग दिखाने के लिए लालू की तस्वीर सभी बैनर और वोटिंग से हटा दिए गए थे। उस वक्त लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में जेल में भी थे।

बिहार में बीते विधानसभा चुनाव हो या अन्‍य बड़े सियासी अवसर पर लालू यादव अपनी ही पार्टी के पोस्‍टर से भी दूर रहे, लेकिन अब एक बार फिर पार्टी की स्‍थापना के रजत जयंती समारोह की तैयारियों के बीच जगह-जगह लगे पोस्‍टर्स में वह नजर आ रहे हैं। पार्टी के पोस्‍टर पर लालू की तस्‍वीर अपने आप में बहुत कुछ बयां कर जाती है। पटना में लगे पोस्टर में एक तरफ लालू प्रसाद यादव हैं तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी। पोस्टर पर लिखा है राजद के 25वें स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई। माना जा रहा है कि पोस्टर पर लालू यादव की वापसी से पार्टी ने कहीं न कहीं यह संदेश दे दिया है कि लालू यादव के बगैर तेजस्वी का जादू नहीं चलेगा।

पढ़ें :- बिहार: मुकदमा दर्ज कराने के लिए घंटों थाने में खड़े रहे IAS अफसर, तेजस्वी बोले-सीएम कर रहे पद का दुरुपयोग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...