बसपा के बाद रालोद भी छोड़ेगी महागठबंधन, आज शाम तक हो जाएगा फैसला

allaince in up
बसपा के बाद रालोद भी छोड़ेगी महागठबंधन, आज शाम तक हो जाएगा फैसला

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में ​महागठबंधन के बुरी तरह फेल होने के बाद अब सभी पार्टियां अपना—अपना रास्ता पकड़ रही हैं। बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के महागठबंधन से अलग होने के ऐलान के बाद आरएलडी ने भी इससे दूरी बनाने के संकेत दे दिए हैं। लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में बीजेपी को रोकने के लिए सपा-बसपा और आरएलडी ने गठबंधन किया था।

Rld May Break Alliance In Upafter Mayawati In Up :

महागठबंधन से बाहर होने के लिए जयंत चौधरी पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर शाम तक अंतिम फैसला ले सकते हैं। बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में ये तीनों दल एक साथ चुनाव लड़े थे। इसके बावजूद भी फिर भी बीजेपी का मुकाबला करने में नाकाम रहे।

लोकसभा चुनावों में बीएसपी को 10 तो सपा को सिर्फ 5 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि आरएलडी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। इसके बाद कहा जाने लगा कि आरएलडी को इस गठबंधन से कोई भी फायदा नहीं हुआ। ऐसे में अब अजीत सिंह की पार्टी भी गठबंधन से अलग हो सकती है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में ​महागठबंधन के बुरी तरह फेल होने के बाद अब सभी पार्टियां अपना—अपना रास्ता पकड़ रही हैं। बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के महागठबंधन से अलग होने के ऐलान के बाद आरएलडी ने भी इससे दूरी बनाने के संकेत दे दिए हैं। लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में बीजेपी को रोकने के लिए सपा-बसपा और आरएलडी ने गठबंधन किया था। महागठबंधन से बाहर होने के लिए जयंत चौधरी पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर शाम तक अंतिम फैसला ले सकते हैं। बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में ये तीनों दल एक साथ चुनाव लड़े थे। इसके बावजूद भी फिर भी बीजेपी का मुकाबला करने में नाकाम रहे। लोकसभा चुनावों में बीएसपी को 10 तो सपा को सिर्फ 5 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि आरएलडी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। इसके बाद कहा जाने लगा कि आरएलडी को इस गठबंधन से कोई भी फायदा नहीं हुआ। ऐसे में अब अजीत सिंह की पार्टी भी गठबंधन से अलग हो सकती है।