1. हिन्दी समाचार
  2. आरएलडी का बड़ा बयान, कहा, सपा के साथ थे और रहेंगे, गठबंधन में कांग्रेस को भी होना चाहिए शामिल

आरएलडी का बड़ा बयान, कहा, सपा के साथ थे और रहेंगे, गठबंधन में कांग्रेस को भी होना चाहिए शामिल

Rld State Presdient Masood Ahmad Says Sp Rld To Continue Aliance

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को रोकने के लिए एक साथ आई सपा और बसपा की राहें अब अलग हो चुकी हैं। ऐसे में इनके साथ गठबंधन करने वाली आरएलडी को लेकर संश्य बरकरार था। आरएलडी प्रदेश अध्यक्ष डॉ मसूद अहमद ने इसको लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि हम महागठबंधन का हिस्सा रहेंगे और सपा के साथ थे, साथ हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस गठबंधन में कांग्रेस को भी शामिल करने की कोशिश करेंगे।

पढ़ें :- नेपाल में राजशाही लागू करने की उठी मांग, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी

मसूद अहमद ने कहा कि उनका गठबंधन सपा से था और आगे भी रहेगा। गठबंधन का क्या स्वरूप होगा यह हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। उन्होंने कहा कि पहले हम जैसे सपा के साथ थे और आगे भी रहेंगे। इसके साथ ही आगे भी वैसे रहे और इस गठबंधन को और बड़ा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इसमें कांग्रेस को भी शामिल किया जाएगा।

बसपा के दूर जाने पर उन्होंने कहा कि इससे कोई असर नहीं पड़ेगा। मसूद अहमद ने कहा कि पहले भी बसपा का गठबंधन सपा से था और हमें समाजवादी पार्टी के कोटे से सीटें दी गई थी। अगर सपा और बसपा का गठबंधन खत्म हुआ है तो उससे हमारे और सपा के गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अब माना जा रहा है कि सपा और आरएलडी मिलकर विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव मेें सपा—बसपा और आरएलडी ने गठबंधन करके यूपी में चुनाव लड़ा था। हालांकि गठबंधन को कोई विशेष फायदा नहीं हुआ लेकिन बसपा 0 सीट से 10 सीट तक पहुंच गई और सपा 5 से 5 सीटों पर ही रह गयी। चुनाव परिणाम आने के बाद मायावती ने गठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया।

पढ़ें :- महराजगंज:ट्रक चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...