जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेंगे सेना प्रमुख

जम्मू: भारतीय सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम के लगातार उल्लंघन के बीच सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर पहुंच रहे हैं। रक्षा सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, “जनरल दलबीर सिंह आज (शनिवार) सुबह यहां पहुंच रहे हैं। वह राज्य में सीमाओं का जायजा लेंगे।”




वह उत्तरी कमान मुख्यालयों का दौरा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, “इस दौरान उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी और तीन कॉर्प्स कमांडर 14, 15 और 16 मौजूद रहेंगे।” उन्होंने बताया, “सेना प्रमुख नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर फॉरवर्ड ठिकानों का भी दौरा कर सकते हैं।” भारत द्वारा एलओसी पार आतंकवादी ठिकानों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद यह जनरल दलबीर सिंह का जम्मू एवं कश्मीर का पहला दौरा होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान रेंजर्स ने संघर्षविराम का एक बार फिर उल्लंघन कर जम्मू एवं कश्मीर के अखनूर सेक्टर में भारतीय ठिकानों पर शनिवार को अंधाधुध गोलीबारी की। पुलिस सूत्रों ने बताया, “पाकिस्तान रेंजर्स ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के ठिकानों पर गोलीबारी जिसके लिए उन्होने छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया।”