1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Road accident in Barabanki: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत

Road accident in Barabanki: सवारियों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर, 18 लोगों की मौत

Road accident in Barabanki: बाराबंकी (barabanki) के रामसनेहीघाट क्षेत्र में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसा (tragic accident) हुआ। इस हादसे में 18 लोगों की जान चली गयी (18 people lost their lives in the accident) है, जबकि 25 से अधिक लोग घायल हैं। बता दें कि, पंजाब के लुधिायान से यात्रियों को लेकर डबल डेकर बस बिहार जा रही थी। तभी तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बाराबंकी। Road accident in Barabanki: बाराबंकी (barabanki) के रामसनेहीघाट क्षेत्र में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसा (tragic accident) हुआ। इस हादसे में 18 लोगों की जान चली गयी (18 people lost their lives in the accident) है, जबकि 25 से अधिक लोग घायल हैं। बता दें कि, पंजाब के लुधिायान से यात्रियों को लेकर डबल डेकर बस बिहार जा रही थी। तभी तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी।

पढ़ें :- BJP की राष्ट्रीय सचिव पकंजा मुंडे बोलीं- 'मैं तो लोगों के दिल-दिमाग में हूं, मोदी जी भी नहीं खत्‍म कर सकते हैं, मेरा करियर'

एडीजी लखनऊ जोन ने बताया कि, शवों को बाहर निकाल लिया गया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हो गयी है। वहीं, इस दर्दनाक घटना पर पीएम मोदी, सीएम योगी समेत अन्य लोगों ने दुख जताया है।

बता दें कि, सवारियों से भरी बस पंजाब के लुधियाना से सवारियां लेकर बिहार जा रही थी। तभी रामसनेहीघाट (ramsnehighat) क्षेत्र में बस खराब हो गयी। इस दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक (high speed truck) ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर के बाद बस के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार यात्री बुरी तरह से जख्मी हो गए।

इस घटना के बाद चीख पुकार मच गयी। सूचना पर पुलिस पहुंची और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। हालांकि, इस घटना में 18 लोगों की जान चली गयी थी। इस घटना के बाद पीएम मोदी (PM Modi) और सीएम योगी (CM Yogi) ने दुख जताया है। वहीं, सीएम योगी ने घायलों को उचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

पीएम ने घोषित की आर्थिक सहायता राशि
बस दुर्घटना में मृतकों को पीएम मोदी ने दो दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता घोषित की है।

पढ़ें :- Japan News : शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, 100 से अधिक देशों के नेता मौजूद

मृत व्यक्तियों का नाम पता
1. सुरेश यादव (35) पुत्र बिलट यादव वर्ष निवासी भोपा थाना घैलाद जनपद मधेपुरा, बिहार
2. इन्दल महतो पुत्र फकीरा महतो उम्र 25 वर्ष निवासी खोपा थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार
3. सिकन्दर मुखिया पुत्र सीबनरामन मुखिया उम्र 40 वर्ष निवासी जलसीमा थाना राजासोनवरसा जनपद सहरसा, बिहार
4. मोनू सहानी पुत्र रूदल सहानी उम्र 30 वर्ष निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार
5. जगदीश सहानी पुत्र लक्ष्मी सहानी उम्र 40 वर्ष निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ जनपद सीतामढ़ी, बिहार
6. जय बहादुर सहानी पुत्र खक्खन सहानी उम्र 40 वर्ष निवासी गुलहरिया थाना बेलसन जनपद सीभर, बिहार
7. बैजनाथराम पुत्र मंगलराम उम्र 55 वर्ष निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार
8. बलराम मण्डल पुत्र स्व0 छितारू मण्डल उम्र 55 वर्ष निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार
9. अखिलेश मुखिया पुत्र सुकल मुखिया ग्राम व पोस्ट जल सीमा थाना राजा सोनबरसा जिला सहरसा बिहार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...