पाकिस्तान में ओवरलोडिड बस खाई में गिरी, 27 की मौत

पाकिस्तान में ओवरलोडिड बस खाई में गिरी, 27 की मौत

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बुधवार की रात को एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। जहां एक तेज रफ्तार ओवरलोडिड बस रात के अंधेरे में खाई में जा गिरी। इस हादसे में 27 लोगों के मारे जाने और 50 से ज्यादा के घायल होने की खबरें आ रहीं हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक हादसा उस समय हुआ जब करीब 100 यात्रियों को लेकर कोहट से रायविंड जा रही बस कल्लर कहार नगर में खाड़ी में जा गिरी। स्थानीय पुलिस का कहना है कि सभी यात्री रायविंड में आयोजित होने वाले एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए जा रहे थे। हादसे में घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें रावलपिंडी के बड़े अस्पतालों में रिफर किया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- भारत की इस बेटी ने अकेले कर डाला पाकिस्तान का छीछालेदर, सिखाया सबक }

पुलिस के मुताबिक बस को इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे के रास्ते रायविंड जाना था। धुंध के कारण मोटरवे को रात 10 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है और उस रोड पर ओवरलोडिंग को लेकर निगरानी रखी जाती है। बस के ड्राइवर ने निर्धारित संख्या से अधिक यात्रियों को रायविंड ले जाने ग्रांड ट्रंक रोड से जाने का रास्ता चुना। शायद चालक इलाके से परिचित नहीं था और वह तेज गति से बस चला रहा था। एक ढलान से गुजरने के दौरान बस घाटी में गिर गई।

इस घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने मृतकों के प्रति शोक जताया है और घटना की एक रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना में घायल हुए लोगों को संभव राहत और इलाज मुहैया कराने को कहा है।

{ यह भी पढ़ें:- पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, उसके पास भी एटम बम है: फारुख अब्दुल्ला }

Loading...