Road Safety World Series: वीरेंद्र सहवाग ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक, WI Legends को सात विकेट से हराया

virendra sehwag
Road Safety World Series: वीरेंद्र सहवाग ने जड़ा धमाकेदार अर्धशतक, WI Legends को सात विकेट से हराया

नई दिल्ली। वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स ने विंडीज लीजेंड्स को सात विकेट से हराया। विंडीज ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 150 रन बनाए। उसकी ओर से चंद्रपाल ने 61 और लारा ने 17 रन बनाए। जहीर खान, मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में इंडिया ने लक्ष्य 18.2 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 74 रन बनाकर नाबाद रहे।  

Road Safety World Series Virender Sehwag Beat A Blazing Half Century Wi Legends By Seven Wickets :

पहले खेलते हुए चंद्रपॉल की मदद से विंडीज ने बनाए 150

पहले खेलते वेस्ट इंडीज की टीम ने चंद्रपॉल के अर्धशतक की मदद से 150 रनों को स्कोर खड़ा किया। चंद्रपॉल भी 61 रन पर मुनाफ पटेल की गेंद पर कैच दे बैठे। वहीं कप्तान ब्रायन लारा भी महज 17 रन बना कर इरफान पठान की गेंद पर स्टंप करा बैठे। शुरूआती बल्लेबाज गंगा ने भी 32 रनों का अहम योगदान दिया। 20 ओवर में 8 विकेट खोकर विंडीज टीम 150 रन ही बना सकी। ज़हीर खान ने गंगा और जैकब को बोल्ड भी किया।

सहवाग की तूफानी पारी से आसानी से जीती इंडिया

जैसे ही वानखेड़े स्टेडियम में सचिन और वीरू की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी तो दर्शकों ने उनका स्वागत उन्हें चीयर करके किया। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने तेज शुरूआत करते हुए 29 गेंदों पर 36 रन बनाए। सचिन बेन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच का शिकार हो गए। वहीं सहवाग ने पूरे मैच में सधी हुए तूफानी पारी खेली। आखिर तक सहवाग नाबाद रहे और 74 रन बनाए। उन्होंने शानदार 11 चौके लगाए। मो. कैफ और युवराज सिंह ने क्रमशः 14 और 10 रन बनाए। विंडीज की ओर से हूपर ने 2 और बैन ने 1 विकेट लिया।

आपको बता दें कि इस मैच में टॉस भारतीय ने जीता था और फील्डिंग का फैसला किया था। पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का खिताब वीरेंद्र सहवाग के नाम रहा। वहीं लोगों को बाउंड्री लाइन के पास जहीर खान का एक हाथ से लिया गया कैच काफी पसंद आया। जहीर के कैच से पॉवेल मैदान से बाहर गए थे।  

नई दिल्ली। वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में इंडिया लीजेंड्स ने विंडीज लीजेंड्स को सात विकेट से हराया। विंडीज ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 150 रन बनाए। उसकी ओर से चंद्रपाल ने 61 और लारा ने 17 रन बनाए। जहीर खान, मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में इंडिया ने लक्ष्य 18.2 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 74 रन बनाकर नाबाद रहे।   पहले खेलते हुए चंद्रपॉल की मदद से विंडीज ने बनाए 150 पहले खेलते वेस्ट इंडीज की टीम ने चंद्रपॉल के अर्धशतक की मदद से 150 रनों को स्कोर खड़ा किया। चंद्रपॉल भी 61 रन पर मुनाफ पटेल की गेंद पर कैच दे बैठे। वहीं कप्तान ब्रायन लारा भी महज 17 रन बना कर इरफान पठान की गेंद पर स्टंप करा बैठे। शुरूआती बल्लेबाज गंगा ने भी 32 रनों का अहम योगदान दिया। 20 ओवर में 8 विकेट खोकर विंडीज टीम 150 रन ही बना सकी। ज़हीर खान ने गंगा और जैकब को बोल्ड भी किया। सहवाग की तूफानी पारी से आसानी से जीती इंडिया जैसे ही वानखेड़े स्टेडियम में सचिन और वीरू की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी तो दर्शकों ने उनका स्वागत उन्हें चीयर करके किया। कप्तान सचिन तेंदुलकर ने तेज शुरूआत करते हुए 29 गेंदों पर 36 रन बनाए। सचिन बेन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच का शिकार हो गए। वहीं सहवाग ने पूरे मैच में सधी हुए तूफानी पारी खेली। आखिर तक सहवाग नाबाद रहे और 74 रन बनाए। उन्होंने शानदार 11 चौके लगाए। मो. कैफ और युवराज सिंह ने क्रमशः 14 और 10 रन बनाए। विंडीज की ओर से हूपर ने 2 और बैन ने 1 विकेट लिया। आपको बता दें कि इस मैच में टॉस भारतीय ने जीता था और फील्डिंग का फैसला किया था। पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का खिताब वीरेंद्र सहवाग के नाम रहा। वहीं लोगों को बाउंड्री लाइन के पास जहीर खान का एक हाथ से लिया गया कैच काफी पसंद आया। जहीर के कैच से पॉवेल मैदान से बाहर गए थे।