1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वर्दी में घूम रहे लुटेरे,सर्राफा कारोबारी के आठ लाख के जेवर लूटे

वर्दी में घूम रहे लुटेरे,सर्राफा कारोबारी के आठ लाख के जेवर लूटे

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

महराजगंज । सावधान! महराजगंज और गोरखपुर जिले में वर्दी वाले लुटेरे घूम रहे हैं। यह बात मंगलवार की देर रात हुए एक वाकये से पुष्ठ हुई है। वह यह कि महराजगंज जिले से व्यापार का सोने चांदी के जेवरात लेकर गोरखपुर जा रहे एक सर्राफा कारोबारी के करीब आठ लाख रुपये लूट लिए गए। लूट की वारदात को मंगलवार की रात करीब नौ बजे स्कार्पियो से आए कस्टम विभाग की वर्दी पहने लोगों ने अंजाम दिया। मामला पुलिस के पास पहुंचा है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

मामले पर नजर डालें तो गोरखपुर घंटा घर के सर्राफा कारोबारी सुशील वर्मा के दो स्टाफ रमेश व बबलू गौड़ महराजगंज जिले के विभिन्न बाजारों से अपने व्यापार के जेवरात लेकर अपने चार पहिया वाहन से महराजगंज से गोरखपुर की तरफ जा रहे थे। बबलू व रमेश के मुताबिक एक सफेद रंग की स्कार्पियो गाड़ी उनके पीछे महराजगंज के परतावल बाजार से लग गई। जब वह गोरखपुर जिले के गुलरिहा थाना क्षेत्र के खजांची चौराहा पर पहुंचे। तो पीछे चल रही स्कार्पियो ने अपनी गाड़ी तेज कर ओवरटेक करते हुए उनके सामने आ गई। तेजी से ब्रेक लिया और उसमें से कस्टम विभाग की वर्दी पहने दो लोग व दो अन्य सादे वर्दीधारी लोग निकले। उन्होंने अपने आप को महराजगंज जिले के नौतनवा स्थित कस्टम विभाग का अधिकारी बताते हुए।

बबलू व रमेश की तलाशी ली। फिर कथित कस्टम कर्मियों ने उनकी गाड़ी में रखे सोने व चांदी के जेवरात को अपने कब्जे में ले लिया। फिर यह कह जेवरात लेकर चले गए कि जेवरात के कागजात लेकर नौतनवा आओ। जब सर्राफा कारोबारी सुशील वर्मा ने नौतनवा कस्टम कार्यालय से संपर्क साधा तो पता चला कि नौतनवा कस्टम विभाग का कोई कर्मी या अधिकारी उक्त लोकेशन पर गया ही नहीं है। यह बात पता चलते ही सर्राफा कारोबारी के होश उड़ गए। सर्राफा कारोबारी ने मामला पुलिस के संज्ञान में लाया है। पुलिस व कस्टम विभाग मामले की जांच में जुट गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...