1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में डकैती, जीआरपी ने दबोचे 6 बदमाश

झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में डकैती, जीआरपी ने दबोचे 6 बदमाश

By बलराम सिंह 
Updated Date

Robbery In Jharkhand Swarna Jayanti Express Grp Arrested 6 Crooks

कानपुर। दिल्ली के आनंद विहार से हटिया जा रही झारखंड एक्सप्रेस के दो जनरल कोच में गुरुवार की रात असलहो से लैस डकैतों ने हमला क​र दिया। औरैया के फफूंद स्टेशन से निकलते ही डकैतों ने दोनों बोगियों में यात्रियों को बंधक बनाकर मारा पीटा और उनकी नगदी, गहने और कीमती सामान लूट लिए। इसके बाद बदमाश झींझक स्टेशन के पास चेन पुलिंग करके उतर गए। यात्रियों की सूचना पर जीआरपी और आरपीएफ ने आधा दर्जन बदमाशों को दबोच लिया है।

पढ़ें :- पंजाब में 31 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश

यात्रियों ने बताया कि गुरुवार रात करीब पौने एक बजे ट्रेन के फफूंद स्टेशन से रवाना होते ही जनरल कोच में पहले से सवार बदमाशों लूटपाट शुरू कर दी। कुछ यात्रियों ने विरोध किया को असलहों से लैस बदमाशों ने डंडो से मारना पीटना शुरू कर दिया। ट्रेन में सवार मूसापुर कोडा कटिहार के मोहम्मद मुन्ना के सिर पर तमंचे की बट से वार कर दिया। सिर फट गया तो वह लहुलूहान हालत में कोच में गिर गए। मुन्ना की हालत देख दूसरे यात्री सहम गए। महिलाएं और बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। किसी के कान के बाले नोच लिए तो किसी के टाप्स उतरवा लिए। दशहत में आईं कुछ महिलाओं ने असलहा देख खुद ही अपने गहने उतार दिए।

करीब आधे घंटे तक बदमाशों ने दो जनरल कोचों में लूटपाट की। तब तक ट्रेन में तैनात पुलिस की एस्कोर्ट को कोई खबर नहीं थी। कंचौसी और झींझक स्टेशन के बीच चेन पुलिंग हुई तो जीआरपी और आरपीएफ जवान हरकत में आए। आधी रात के बाद ट्रेन से उतरकर कुछ लोगों को जाते देखा तो सिपाही भी ट्रेन से कूद गए और पैदल ही दौड़ा लिया। कुछ दूरी पर कार में बैठकर भागने की कोशिश कर रहे छह बदमाशों को दबोच लिया।

रेलवे ट्रैक के पास ही एक कार एचआर-50 एक्स-7360 पहले से खड़ी थी। बदमाश इसी कार में बैठने की कोशिश में दौड़ लगा रहे थे। अंधेरा होने के नाते उन्हें इस बात की भनक नहीं लगी कि पीछे से सिपाही भी आ रहे हैं। जवानों के पहुंचते ही बदमाशों के बीच भगदड़ मच गई। कार में बैठ चुके 6 बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया, जबकि तीन अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। कानपुर आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एसनएन पांडेय ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के पास से कार, यात्रियों के छीने गए मोबाइल, गहने और आठ हजार रुपए बरामद किए गए हैं। भागे तीनों बदमाशों की तलाश की जा रही है। डकैतों को पकड़ने वाले सिपाहियों को पुरस्कृत करने के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी। जीआरपी प्रभारी राममोहन राय ने बताया कि 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटपाट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना इटावा सेक्शन की होने के नाते विवेचना स्थानांतरित कर दी जाएगी।

पढ़ें :- हैवानियत: मंगेतर को बंधक बनाकर युवती से किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X