1. हिन्दी समाचार
  2. रॉबर्ट वाड्रा को मिली विदेश जाने की अनुमति

रॉबर्ट वाड्रा को मिली विदेश जाने की अनुमति

Robert Vadra Got Permission To Go Abroad

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ी राहत दी। राबर्ट वाड्रा की याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने उन्हें विदेश जाने की इजाजत दे दी। विशेष जज अरविंद कुमार ने राबर्ट वाड्रा को 21 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच स्पेन की यात्रा करने की इजाजत दी है। राबर्ट वाड्रा प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जांच का सामना कर रहे हैं।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

मनी लांड्रिंग केस में अग्रिम जमानत पर चल रहे रॉबर्ट वाड्रा के विदेश जाने के लिए अनुमति मांगने पर ईडी ने विरोध किया। राउज एवेन्यू की विशेष अदालत मेंं गुरुवार को ईडी ने कहा था कि वाड्रा विदेश जाकर जांच प्रभावित कर सकते हैं।

सुनवाई के दौरान वाड्रा के वकीलों ने कोर्ट से कहा कि जांच एजेंसी का विरोध गलत है। वाड्रा की तरफ से दायर अर्जी में कहा गया था कि उन्हें आवश्यक काम से स्पेन जाना है। उन्हें अपने व्यापार के सिलसिले में 21 सितंबर से 8 अक्टूबर तक विदेश जाने की अनुमति दी जाए। इससे पहले भी वाड्रा अदालत की अनुमति से उपचार के लिए अमेरिका व नीदरलैंड जा चुके हैं। राबर्ट वाड्रा लंदन में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदने से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच का सामना कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...