रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं ED, तीसरे दौर की पूछताछ शुरू

vadra
रॉबर्ट वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं ED, तीसरे दौर की पूछताछ शुरू

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को फिर ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। इससे पहले छह और सात फरवरी को उनसे करीब 15 घंटे तक पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्तियां खरीदी। इसी मामले में ईडी जांच कर रहा है। ईडी ने आज एक बार फिर वाड्रा को पूछताछ के लिए बुलाया है।

Robert Vadra London Property Ed Questioning Money Laundering Case :

सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों की पूछताछ में वाड्रा ने लंदन में अपनी किसी प्रॉपर्टी से इनकार किया है, जबकि प्रवर्तन एजेंसी का आरोप है कि वाड्रा ने विदेश में अवैध जायदाद खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की है। इससे पहले बीते बुधवार को वाड्रा एजेंसी के सामने पेश हुए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा मध्य दिल्ली के जामनगर भवन स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे। उनके साथ उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।

गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट के आदेश पर रॉबर्ट वाड्रा लगातार दो दिन ईडी के सामने पेश हुए हैं। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से पहले दिन करीब 6 घंटे और दूसरे दिन करीब 8 घंटे तक पूछताछ की। जिसमें लंदन की अवैध संपत्ति का जिक्र भी बार-बार किया गया। ईडी के मुताबिक, लंदन में वाड्रा के दो घरों के अलावा कुछ फ्लैट भी हैं।

ईडी ने ब्रायनस्टोन स्क्वायर में जिस फ्लैट (12 Ellerton House) का रॉबर्ट वाड्रा का होने का दावा किया, वह एक ब्रिटिश जोड़े का है जो अभी खाली है। बता दें कि इस इलाके में कई फ्लैट हैं, यहां पर एक फ्लैट की कीमत 2001 के समय में 10 करोड़ रुपये की है। हालांकि, अब ये कीमत करीब 23-25 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा पूछताछ में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को फिर ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं। इससे पहले छह और सात फरवरी को उनसे करीब 15 घंटे तक पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्तियां खरीदी। इसी मामले में ईडी जांच कर रहा है। ईडी ने आज एक बार फिर वाड्रा को पूछताछ के लिए बुलाया है।सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों की पूछताछ में वाड्रा ने लंदन में अपनी किसी प्रॉपर्टी से इनकार किया है, जबकि प्रवर्तन एजेंसी का आरोप है कि वाड्रा ने विदेश में अवैध जायदाद खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की है। इससे पहले बीते बुधवार को वाड्रा एजेंसी के सामने पेश हुए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा मध्य दिल्ली के जामनगर भवन स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे। उनके साथ उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट के आदेश पर रॉबर्ट वाड्रा लगातार दो दिन ईडी के सामने पेश हुए हैं। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा से पहले दिन करीब 6 घंटे और दूसरे दिन करीब 8 घंटे तक पूछताछ की। जिसमें लंदन की अवैध संपत्ति का जिक्र भी बार-बार किया गया। ईडी के मुताबिक, लंदन में वाड्रा के दो घरों के अलावा कुछ फ्लैट भी हैं।ईडी ने ब्रायनस्टोन स्क्वायर में जिस फ्लैट (12 Ellerton House) का रॉबर्ट वाड्रा का होने का दावा किया, वह एक ब्रिटिश जोड़े का है जो अभी खाली है। बता दें कि इस इलाके में कई फ्लैट हैं, यहां पर एक फ्लैट की कीमत 2001 के समय में 10 करोड़ रुपये की है। हालांकि, अब ये कीमत करीब 23-25 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।