US से दिल्ली लौटे रॉबर्ट वाड्रा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज ED करेगी पूछताछ

vadra
US से दिल्ली लौटे रॉबर्ट वाड्रा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज ED करेगी पूछताछ

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले (money laundering case) में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो सकते हैं। रॉबर्ट वाड्रा से आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगा। दिल्ली के जाम नगर हाउस स्थित प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के दफ्तर में वाड्रा दोपहर बाद पहुंचेंगे।

Robert Vadra May Appear Before Ed In Money Laundering Case :

वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें। सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा एजेंसी के समक्ष पेश होंगे तो उनसे लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछा जाएगा। उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा।

कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी और कहा कि वाड्रा को पूछताछ के लिए 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना होगा। इससे पहले अदालत ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी पर 6 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी थी।

यह मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबंधित है। इसे 19 लाख पाउंड में खरीदा गया था और इसका स्वामित्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा के पास है।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले (money laundering case) में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हो सकते हैं। रॉबर्ट वाड्रा से आज प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगा। दिल्ली के जाम नगर हाउस स्थित प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) के दफ्तर में वाड्रा दोपहर बाद पहुंचेंगे। वाड्रा ने इस मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत की दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने उन्हें निर्देश दिया था कि वह केंद्रीय जांच एजेंसी से जांच में सहयोग करें। सूत्रों ने कहा कि जब वाड्रा एजेंसी के समक्ष पेश होंगे तो उनसे लंदन में कुछ अचल संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व से संबंधित सौदों के बारे में पूछा जाएगा। उनका बयान मनी लांड्रिंग रोधक कानून के तहत दर्ज किया जाएगा। कोर्ट ने वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी और कहा कि वाड्रा को पूछताछ के लिए 6 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना होगा। इससे पहले अदालत ने वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा की गिरफ्तारी पर 6 फरवरी तक अंतरिम रोक लगा दी थी। यह मामला लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में धन शोधन के आरोपों से संबंधित है। इसे 19 लाख पाउंड में खरीदा गया था और इसका स्वामित्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा के पास है।