1. हिन्दी समाचार
  2. रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ी, करीबी NRI सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार

रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ी, करीबी NRI सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार

By बलराम सिंह 
Updated Date

Robert Vadras Troubles Increased Ed Arrested Close Nri Businessman Cc Thampi

नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा के बेहद करीबी एनआरआई व्यवसायी सीसी थम्पी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। थम्पी की गिरफ्तारी से राबर्ट वाड्रा की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुश्किलें और बढ़ सकती है। जांच एजेंसी ने सोमवार को बताया कि थम्पी को शुक्रवार शाम को नई दिल्ली से वाड्रा की विदेशी संपत्ति की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें :- चैत्र नवरात्रि शुरू होने से पहले करे ये विशेष उपाय, मां दुर्गा प्रसन्न हो करेंगी विशेष कृपा

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि वाड्रा से जुड़े लोगों द्वारा इन संपत्तियों की खरीद के लिए विभिन्न देशों से किए जा रहे कुछ कथित अज्ञात लेनदेन का पता लगाया है। ईडी को इसमें थम्पी के लिंक के बार में पता लगा। ईडी को संदेह है कि 2009 में एक पेट्रोलियम सौदे में थम्पी का हाथ था। थम्पी से पिछले साल अप्रैल में एजेंसी ने पूछताछ की थी।

दरअसल, थम्पी की गिरफ्तारी वाड्रा और एनआरआइ व्यवसायी के विरोधाभासी बयान के कारण हुई। ईडी के अधिकारी ने कहा कि राबर्ट वाड्रा ने पिछले साल 6 फरवरी को पूछताछ के दौरान ईडी को बताया कि वह एक एमिरेट्स की फ्लाइट में थम्पी से मिले थे। वहीं ईडी को दिए अपने बयान में थम्पी ने कहा कि वाड्रा से उनकी मुलाकात सोनिया गांधी के निजी सहायक माधवन के जरिये हुई। अधिकारी ने दोनों के बयान में एक और विरोधाभास बताया है। लंदन में 12 ब्रायनस्टन स्क्वायर (बीएसक्यू) संपत्ति को लेकर 7 फरवरी को पूछताछ के दौरान वाड्रा ने जवाब दिया कि वह कभी वहां नहीं रहे। जबकि थम्पी ने 6 अप्रैल को अपने बयान में कहा कि वाड्रा लंदन में 12 बीएसक्यू में रहे।

ईडी ने संपत्ति संख्या 12 के अलावा, एलर्टन हाउस, ब्रायनस्टन स्क्वायर, लंदन के अलावा पांच अन्य संपत्तियों की पहचान की है। इनमें 26 वेलिंगटन रोड सेंट जॉन्स वुड लंदन, 25 साराटोगा रोड क्लैप्टन लंदन, 42 अपर ब्रुक स्ट्रीट लंदन, एडगवेयर रोड लंदन और फ्लैट नंबर 6, ग्रॉसवेनर हिल रोड, बोरडॉन स्ट्रीट, लंदन की संपत्ति शामिल हैं। पिछले साल, ईडी ने अपने यूके की जांच एजेंसी से यूके में आधा दर्जन से अधिक संपत्तियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन का विवरण साझा करने के लिए कहा था।

पढ़ें :- 12 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक विवाद से बचें, इन राशि के लोगों को होगा धन लाभ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...