जमीन घोटाला मामले में दर्ज मुकदमें के बाद बोले राबर्ट वाड्रा, सरकार पर लगाए ये आरोप

robert wadra
जमीन घोटाला मामले में दर्ज मुकदमें के बाद बोले राबर्ट वाड्रा, सरकार पर लगाए ये आरोप

Robert Wardra Reaction Against Government After Fir

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के सीएम पर दर्ज जमीन घोटाले के मुकदमे ने तूल पकड़ना शुरु कर दिया है। गुरुग्राम के खेड़कीदौला में जमीन खरीद धोखाधड़ी के मामले को राबर्ट वाड्रा ने चुनावी स्टंट करार दिया है। उन्होंने कहा, ‘आखिर इसमें नया क्या है। चुनाव का मौसम है और तेल के दाम बढ़े हुए हैं…..असली समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए यह एफआईआर दर्ज की गई है। मेरे दशक पुराने मामले को उछाला जा रहा है।’

बता दें कि हरियाणा के गुरुग्राम के खेड़कीदौला में जमीन खरीद मामले में रॉबर्ट वाड्रा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ एक और FIR दर्ज की गई है। जिसमें आरोप लगाया गया कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपने राजनीतिक रसूख और भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलीभगत करके धोखाधड़ी को अंजाम दिया।

इसके अलावा वाड्रा की कंपनी डीएलएफ और ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर आईपीसी की धारा- 420, 120B, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज की गई। इसके अलावा प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 1988 की धारा 13 के तहत भी कार्रवाई की गई है।

दोनों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर के मुताबिक मामले में 350 एकड़ जमीन 58 करोड़ रुपये में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी डीएलएफ और स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी को आवंटित की गई थी। इस जमीन का आवंटन भूपेंद्र सिंह हु़ड्डा के जरिए किया गया था, जब इस जमीन का आवंटन किया गया तब वो वहां के सीएम थे। बताया जा रहा है कि इस डील से राबर्ट वाड्रा को करीब पांच हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया गया। 

उधर वाड्रा के खिलाफ एफआईआर से तिलमिलाई कांग्रेस ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख बीजेपी सरकार मामले में कार्रवाई कर रही है। यह मामला पिछले साढ़े चार साल का है और अब एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। उन्होने कहा कि अगर मामला में अनियमितता बरती गई थी तो सरकार ने इतने दिनों से कार्रवाई क्यों नही की। उनके मुताबिक ये बीजेपी की चाल है, जिसे जनता भलीभांति समझ रही है। 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के सीएम पर दर्ज जमीन घोटाले के मुकदमे ने तूल पकड़ना शुरु कर दिया है। गुरुग्राम के खेड़कीदौला में जमीन खरीद धोखाधड़ी के मामले को राबर्ट वाड्रा ने चुनावी स्टंट करार दिया है। उन्होंने कहा, 'आखिर इसमें नया क्या है। चुनाव का मौसम है और तेल के दाम बढ़े हुए हैं.....असली समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए यह एफआईआर दर्ज की गई है। मेरे दशक पुराने मामले को…