रोहित ने 2 छक्कें लगाकर भारत को दिलाई रोमांचक जीत, न्यूजीलैंड में रचा इतिहास

rohit sharma
रोहित ने 2 छक्कें लगाकर भारत को दिलाई रोमांचक जीत, न्यूजीलैंड में रचा इतिहास

नई दिल्ली। भारत ने हेमिल्टन टी-20 मैच को सुपरओवर में रोमांचक जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने यह मैच जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया है। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर ली। भारत इससे पहले न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया था।

Rohit Gave India A Thrilling Victory By Hitting 2 Sixes Created History In New Zealand :

भारत ने न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज साल 2008-2009 में खेली गई थी। दो मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारत को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद भारत को 2018-2019 में खेली गई टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था। इसी के साथ ही भारत ने 11 साल में पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीती है।

बता दें कि मौजूदा टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीता और अब हेमिल्टन में भी तीसरे टी-20 में जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली।

सुपरओवर का रोमांच

भारत ने 18 रन बनाकर जीता मैच

पहली गेंद – टिम साउदी ने रोहित को गेंद डाली 2 रन बने

दूसरी गेंद-  टिम साउदी ने रोहित को गेंद डाली एक रन बना

तीसरी गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली राहुल ने चौका मारा

चौथी गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली एक रन बना

पांचवीं गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली रोहित ने छक्का मारा

छठी गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली रोहित ने छक्का मारा

न्यूजीलैंड ने सुपरओवर में बनाए 17 रन

पहली गेंद: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विलियमसन ने एक रन बनाया

दूसरी गेंद: जसप्रीत बुमराह की दूसरी गेंद पर गप्टिल ने एक रन बनाया

तीसरी गेंद: जसप्रीत बुमराह की तीसरी गेंद पर विलियम्सन का छक्का

चौथी गेंदछ बुमराह की चौथी गेंद पर विलियम्सन का चौका

पांचवीं गेंद: जसप्रीत बुमराह की पांचवीं गेंद पर विलियम्सन ने बाई का एक रन लिया

छठी गेंद: आखिरी गेंद पर गप्टिल ने चौका मारा

नई दिल्ली। भारत ने हेमिल्टन टी-20 मैच को सुपरओवर में रोमांचक जीत दर्ज की। इसी के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने यह मैच जीतकर न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच दिया है। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर ली। भारत इससे पहले न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया था। भारत ने न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज साल 2008-2009 में खेली गई थी। दो मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारत को 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद भारत को 2018-2019 में खेली गई टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था। इसी के साथ ही भारत ने 11 साल में पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीती है। बता दें कि मौजूदा टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी भारत ने 7 विकेट से जीता और अब हेमिल्टन में भी तीसरे टी-20 में जीत के साथ भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली। सुपरओवर का रोमांच भारत ने 18 रन बनाकर जीता मैच पहली गेंद - टिम साउदी ने रोहित को गेंद डाली 2 रन बने दूसरी गेंद-  टिम साउदी ने रोहित को गेंद डाली एक रन बना तीसरी गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली राहुल ने चौका मारा चौथी गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली एक रन बना पांचवीं गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली रोहित ने छक्का मारा छठी गेंद- टिम साउदी ने गेंद डाली रोहित ने छक्का मारा न्यूजीलैंड ने सुपरओवर में बनाए 17 रन पहली गेंद: जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विलियमसन ने एक रन बनाया दूसरी गेंद: जसप्रीत बुमराह की दूसरी गेंद पर गप्टिल ने एक रन बनाया तीसरी गेंद: जसप्रीत बुमराह की तीसरी गेंद पर विलियम्सन का छक्का चौथी गेंदछ बुमराह की चौथी गेंद पर विलियम्सन का चौका पांचवीं गेंद: जसप्रीत बुमराह की पांचवीं गेंद पर विलियम्सन ने बाई का एक रन लिया छठी गेंद: आखिरी गेंद पर गप्टिल ने चौका मारा