रोहित, मंयक की जोड़ी ने किया धमाल, बनाये कई रिकार्ड

rohit mayamk
रोहित, मंयक की जोड़ी ने किया धमाल, बनाये कई रिकार्ड

विशाखापट्टनम। भारत और साउथ अफ्रीका बीच हो रही टेस्ट मैच श्रंखला के पहले ही मैच में भारत की सलामी जोड़ी ने इतिहास रच दिया। दोनो ओपनर ने अपनी पहली ओपनिंग जोड़ी में शतक जड़ दिया। वहीं रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपना पहला ही मैच खेला और 150 रन की पारी खेलकर डॉन ब्रैडमैन का रिकार्ड भी तोड़ दिया। हालांकि रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 176 रन बनाकर आउट हो गये ।

Rohit Manyaks Duo Rocked Made Many Records :


दाहिने हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा बतौर ओपनर वंडे मैचों में खूब धमाल मचा चुके हैं, हाल ही में हुए विश्व कप में उन्होने 5 शतक जड़कर खूब प्रशंसा बटोरी थी वहीं टेस्ट मैचो में उन्हे पहली बार ओपेन करने के लिए उतारा गया लेकिन यहां भी उन्होने बड़े खिलाड़ी होने का परिचय दिया। रोहित ने इस दौरान 244 गेंदों में 23 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन की पारी खेली।

 

रोहित शर्मा का अब घरेलू टेस्ट क्रिकेट में औसत 100 के पार हो गया है। इससे पहले 10 परियों में घरेलू क्रिकेट में सिर्फ डॉन ब्रैडमैन ने 98.22 के औसत से रन बनाए थे। 81.66 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर रन बनाए थे। वहीं मयंक अग्रवाल भारतीय सरजमीं पर पहली टेस्ट पारी खेलते हुए शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं।

विशाखापट्टनम। भारत और साउथ अफ्रीका बीच हो रही टेस्ट मैच श्रंखला के पहले ही मैच में भारत की सलामी जोड़ी ने इतिहास रच दिया। दोनो ओपनर ने अपनी पहली ओपनिंग जोड़ी में शतक जड़ दिया। वहीं रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपना पहला ही मैच खेला और 150 रन की पारी खेलकर डॉन ब्रैडमैन का रिकार्ड भी तोड़ दिया। हालांकि रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 176 रन बनाकर आउट हो गये । दाहिने हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा बतौर ओपनर वंडे मैचों में खूब धमाल मचा चुके हैं, हाल ही में हुए विश्व कप में उन्होने 5 शतक जड़कर खूब प्रशंसा बटोरी थी वहीं टेस्ट मैचो में उन्हे पहली बार ओपेन करने के लिए उतारा गया लेकिन यहां भी उन्होने बड़े खिलाड़ी होने का परिचय दिया। रोहित ने इस दौरान 244 गेंदों में 23 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन की पारी खेली।   रोहित शर्मा का अब घरेलू टेस्ट क्रिकेट में औसत 100 के पार हो गया है। इससे पहले 10 परियों में घरेलू क्रिकेट में सिर्फ डॉन ब्रैडमैन ने 98.22 के औसत से रन बनाए थे। 81.66 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर रन बनाए थे। वहीं मयंक अग्रवाल भारतीय सरजमीं पर पहली टेस्ट पारी खेलते हुए शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं।