1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

रोहित शर्मा बने जन जागरुकता अभियान का हिस्सा, दिया ये अहम संदेश

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस आईपीएल में अपनी टीम को लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब दिलाना चाहते हैं। इसके साथ ही जब वह मैदान पर उतरते हैं तो एक खास मिशन भी अपने साथ लेकर चलते हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस आईपीएल में अपनी टीम को लगातार तीसरा और कुल छठा खिताब दिलाना चाहते हैं। इसके साथ ही जब वह मैदान पर उतरते हैं तो एक खास मिशन भी अपने साथ लेकर चलते हैं। आरसीबी के खिलाफ उद्घाटन मैच में उन्होंने विलुप्त गैंडों को बचाने की अपील की थी। अब अगले मैच में उन्होंने एक अलग संदेश दिया है।

पढ़ें :- ICC ODI Rankings : श्रेयस अय्यर-शुभमन गिल की लगी लॉटरी, जानें कौन से नंबर पर पहुंचे

चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में बीते मंगलवार को केकेआर के खिलाफ रोहित ने जिन जूतों का इस्तेमाल किया था। उसमें इस बार वह नीले रंग के पानी में टर्टल (बड़ा कछुआ) की तस्वीर वाले जूते पहने थे, जिससे वह समुद्रों को प्लास्टिक मुक्त करने का संदेश दे रहे थे। वन्यजीवों और पर्यावरण संबंधित मुद्दों पर लोगों को जागरूक करने के लिए हिटमैन का यह प्रयोग स्वागत योग्य है।

पढ़ें :- सूर्यकुमार के तूफानी शतक के बाद रोहित शर्मा का 11 साल पुराना ट्वीट वायरल, फैन्स बोले- हिटमैन भविष्यवक्ता हैं

यह देखना दिलचस्प होगा कि अगले मैच में वह किस तस्वीर वाले जूते पहनते हैं। वह पहले भी समुद्र में प्लास्टिक प्रदूषण के मुद्दे को उठा चुके हैं। लगता है कि वह मिशन पर जुटे हुए हैं। रोहित ने आईपीएल के उद्घाटन मैच में ‘एक सींग वाले गैंडे’ की तस्वीर वाले जूते पहनकर विलुप्त गैंडों की प्रजाति को बचाने की अपील की थी।
बता दें कि मुंबई के इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने नौ अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच के बाद अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि दुनिया को बेहतर बनाना सभी की जिम्मेदारी है। इसके लिए सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...