रोहित शर्मा ने शतक के साथ बनाए कई रिकार्ड, विराट को छोड़ा पीछे

rohit sharma
रोहित शर्मा ने शतक के साथ बनाए कई रिकार्ड, विराट को छोड़ा पीछे

Rohit Sharma First Player To Score Centuries In Seven Consecutive Odi Series Or Tournaments

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए इंग्लैंड दौरा कमाल का साबित हो रहा है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को धूल चटा दी। बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा के 18वें शतक की बदौलत भारत ने पहले मैच में यहां इंग्लैंड को आठ विकेट से रौंद दिया। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले वह दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने 114 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से नाबाद 137 रन की पारी खेली।

रोहित ने बनाया नया रिकॉर्ड

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सात वर्षों के बाद उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले विराट इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी थे। वर्ष 2011 में विराट ने कार्डिफ में 107 रन की पारी खेली थी। अब रोहित नाबाद 137 रन की पारी खेलकर विराट से आगे निकल गए हैं।

बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने नॉटिंघम वनडे में नाबाद 137 रन की पारी खेली। इस पारी के साथ ही वह दुनिया के ऐसे पहले बल्‍लेबाज़ बन गए हैं, जिन्‍होंने लगातार सात सीरीज में शतक ठोका है। इससे पहले ये रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के नाम था. कोहली ने 2011 से 2012 के बीच लगातार 6 वनडे सीरीज में शतक बनाए थे।

इंग्‍लैंड के खिलाफ सर्वोच्‍च स्‍कोर

यही नहीं, इस दमदार पारी के कारण वह इंग्‍लैंड के खिलाफ इंग्‍लैंड में सबसे बड़ी वनडे पारी खेलने वाले भारतीय बन गए हैं। सात साल पहले यानि 2011 में विराट कोहली ने कार्डिफ वनडे में 107 रन की पारी खेली थी। जबकि छक्‍का लगाकर शतक पूरा करने वाले रोहित का वनडे क्रिकेट में इंग्‍लैंड के खिलाफ यह पहला शतक भी है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए इंग्लैंड दौरा कमाल का साबित हो रहा है। तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को धूल चटा दी। बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा के 18वें शतक की बदौलत भारत ने पहले मैच में यहां इंग्लैंड को आठ विकेट से रौंद दिया। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने…