रोहित शर्मा का एक और कारनामा, एक विश्व कप में 5 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

d

लंदन। सुपर फार्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप में ऐसा कारनामा कर दिया है जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था। उन्होंने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक बनाया। रोहित शर्मा का यह इस विश्व कप में पांचवां शतक है। इसके साथ ही यह मुंबईकर एक ही विश्व कप में पांच शतक लगाने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी बन गया है।

Rohit Sharma Hits 5th Century In One Icc World Ccup First Cricketer To Achieve This Record :

इतना ही नहीं उन्होंने विश्व कप में कुल छह शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। वनडे करियर की बात करें तो यह उनका 27वां शतक है। लीड्स में खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 264 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने दमदार शुरुआत की।

ओपनर रोहित शर्मा ने शतक ठोक दिया। साथी ओपनर केएल राहुल ने भी उनका बखूबी साथ दिया जब रोहित शर्मा ने शतक बनायाए तब केएल राहुल 76 रन बनाकर उनके साथ नाबाद थे। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 94 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके व दो छक्के जमाए। रोहित का यह मौजूदा विश्व कप में पांचवां शतक है।

उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 104 और इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन बनाए थे। वे इसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 140 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन बना चुके हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक ही विश्व कप में सबसे अधिक शतक बनाने के कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गए विश्व कप में चार शतक लगाए थे। रोहित शर्मा ने आईसीसी विश्व कप सबसे अधिक कुल 6 शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

सचिन ने 1992 से 2011 के बीच छह वल्र्ड कप में 45 मैच खेले और छह शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने महज दो विश्व कप में ही सचिन की बराबरी कर ली है। रोहित ने 2015 के विश्व कप में एक शतक जमाया था। वे 2019 के विश्व कप में पांच शतक लगा चुके हैं।

लंदन। सुपर फार्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप में ऐसा कारनामा कर दिया है जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था। उन्होंने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक बनाया। रोहित शर्मा का यह इस विश्व कप में पांचवां शतक है। इसके साथ ही यह मुंबईकर एक ही विश्व कप में पांच शतक लगाने वाला दुनिया का पहला खिलाड़ी बन गया है। इतना ही नहीं उन्होंने विश्व कप में कुल छह शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। वनडे करियर की बात करें तो यह उनका 27वां शतक है। लीड्स में खेले गए मैच में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 264 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने दमदार शुरुआत की। ओपनर रोहित शर्मा ने शतक ठोक दिया। साथी ओपनर केएल राहुल ने भी उनका बखूबी साथ दिया जब रोहित शर्मा ने शतक बनायाए तब केएल राहुल 76 रन बनाकर उनके साथ नाबाद थे। रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 94 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके व दो छक्के जमाए। रोहित का यह मौजूदा विश्व कप में पांचवां शतक है। उन्होंने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 104 और इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन बनाए थे। वे इसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 140 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन बना चुके हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक ही विश्व कप में सबसे अधिक शतक बनाने के कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। श्रीलंका के कुमार संगकारा ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गए विश्व कप में चार शतक लगाए थे। रोहित शर्मा ने आईसीसी विश्व कप सबसे अधिक कुल 6 शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। सचिन ने 1992 से 2011 के बीच छह वल्र्ड कप में 45 मैच खेले और छह शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा ने महज दो विश्व कप में ही सचिन की बराबरी कर ली है। रोहित ने 2015 के विश्व कप में एक शतक जमाया था। वे 2019 के विश्व कप में पांच शतक लगा चुके हैं।