रोहित शर्मा बोले- धोनी की सलाह के कारण वनडे में पहला दोहरा शतक बनाने में सफल रहा

rohit sharma
रोहित शर्मा बोले- धोनी की सलाह के कारण वनडे में पहला दोहरा शतक बनाने में सफल रहा

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने अपने पहले वनडे दोहरे शतक का क्रेडिट पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह को दिया है. रोहित शर्मा ने 2 नवंबर 2013 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेली थी.

Rohit Sharma Said Due To Dhonis Advice He Succeeded In Scoring The First Double Century In Odis :

रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले वनडे दोहरे शतक के लिए रोहित ने धोनी का बहुत बड़ा रोल माना.

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लाइव चैट के दौरान बताया कि उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी मेरे साथ पारी के अंत तक जमे रहे जिससे मैं दोहरा शतक बना पाया.

रोहित शर्मा ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवरों में उन्होंने धोनी के साथ 38 गेंदों पर 62 रनों की साझेदारी की जो बहुत महत्वपूर्ण साबित हुई.

‘हिटमैन’ ने कहा कि मैंने नहीं सोचा था कि मैं वनडे में दोहरा शतक ठोक पाउंगा. धोनी मुझे मोटिवेट कर रहे थे कि मैं रिस्क लूंगा, लेकिन तुम सेट बल्लेबाज हो और मैं चाहता हूं कि तुम पूरे 50 ओवर तक खेलो.’

इस तरह धोनी की बात मान कर रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक जड़ दिया. बता दें कि रोहित शर्मा ने वनडे में तीन दोहरे शतक लगाए है.

वनडे में रोहित के नाम 9115 रन हैं. रोहित के नाम 108 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 2773 रन है. टी-20 इंटरनेशनल में रोहित के नाम दुनिया में सबसे ज्‍यादा 4 शतक हैं.

आईपीएल में हैट्रिक लेने वालों में रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है. रोहित ने आईपीएल में कम ही गेंदबाजी की है. 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाम को हासिल किया था. उस सीजन में रोहित ने हैट्रिक सहित 11 विकेट चटकाए थे. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 15 विकेट चटकाए हैं.

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने अपने पहले वनडे दोहरे शतक का क्रेडिट पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह को दिया है. रोहित शर्मा ने 2 नवंबर 2013 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले वनडे दोहरे शतक के लिए रोहित ने धोनी का बहुत बड़ा रोल माना. रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ लाइव चैट के दौरान बताया कि उस मैच में महेंद्र सिंह धोनी मेरे साथ पारी के अंत तक जमे रहे जिससे मैं दोहरा शतक बना पाया. रोहित शर्मा ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवरों में उन्होंने धोनी के साथ 38 गेंदों पर 62 रनों की साझेदारी की जो बहुत महत्वपूर्ण साबित हुई. 'हिटमैन' ने कहा कि मैंने नहीं सोचा था कि मैं वनडे में दोहरा शतक ठोक पाउंगा. धोनी मुझे मोटिवेट कर रहे थे कि मैं रिस्क लूंगा, लेकिन तुम सेट बल्लेबाज हो और मैं चाहता हूं कि तुम पूरे 50 ओवर तक खेलो.' इस तरह धोनी की बात मान कर रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला दोहरा शतक जड़ दिया. बता दें कि रोहित शर्मा ने वनडे में तीन दोहरे शतक लगाए है. वनडे में रोहित के नाम 9115 रन हैं. रोहित के नाम 108 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 2773 रन है. टी-20 इंटरनेशनल में रोहित के नाम दुनिया में सबसे ज्‍यादा 4 शतक हैं. आईपीएल में हैट्रिक लेने वालों में रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है. रोहित ने आईपीएल में कम ही गेंदबाजी की है. 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाम को हासिल किया था. उस सीजन में रोहित ने हैट्रिक सहित 11 विकेट चटकाए थे. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 15 विकेट चटकाए हैं.