1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से मिलना चाहिए छुटकारा, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कहीं ये बातें?

रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी से मिलना चाहिए छुटकारा, जानिए वीरेंद्र सहवाग ने क्यों कहीं ये बातें?

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दिनों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहा है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से आजाद कर ​देना चाहिए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इन दिनों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहा है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से आजाद कर ​देना चाहिए।

पढ़ें :- Independence Day: भारतीय खिलाड़ियों ने स्वतंत्रता दिवस पर दी देशवासियों को बधाई

इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि ऐसा होने पर उनके ऊपर से वर्कलोड कम होगा और वो अपने काम को आसानी से कर लेंगे। बता दें कि, विराट कोहली के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को इस फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया। इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे की कमान सौंपी गई, जिसके बाद विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवान के बाद कप्तानी भी छोड़ दी थी।

इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया था। तीना फॉर्मेट की कमान संभालने के बाद रोहित बहुत ज्यादा मैच भारत के लिए नहीं खेल पाए हैं, कभी इंजरी तो कभी आराम की वजह से वह टीम से बाहर रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग  (Virender Sehwag) ने कहा कि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  को टी20 की कप्तानी से छुटकारा मिलने पर वो वनडे और टेस्ट में अगुवाई करने के लिए ब्रेक मिल सकता है। लेकिन अगर टीम मैनेजमेंट चाहता है कि तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान रहे, तो ऐसे में रोहित शर्मा इसके लिए बेस्ट च्वॉइस हैं।

 

पढ़ें :- Asia Cup 2022: सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड पर होगी रोहित शर्मा की नजर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...