1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. रोहित से छिनेगी T20 टीम की कमान, हार्दिक बनेंगे कप्तान! जानें कब होगा आधिकारिक ऐलान?

रोहित से छिनेगी T20 टीम की कमान, हार्दिक बनेंगे कप्तान! जानें कब होगा आधिकारिक ऐलान?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है, ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक सिलेक्टर्स इस बात को लेकर एकमत हैं और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है, ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं। इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक सिलेक्टर्स इस बात को लेकर एकमत हैं और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इसके बाद कयास तेज हो गए है कि रोहित शर्मा से टी20 टीम की कमान छीनी जा सकती है और उनकी जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)को नया टी20 कप्तान बनाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से पहले इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया (Team India) के बैटिंग अप्रोच की खूब आलोचना हुई है और कई पूर्व क्रिकेटरों के अलावा क्रिकेट पंडितों ने कहा कि टीम इंडिया (Team India)  को अब फ्रेश टैलेंट और फ्रेश अप्रोच की जरूरत है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बाद रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया है, ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही टी20 टीम (T20 Team) की कमान संभाल रहे हैं।

हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा कि देखिए इसको लेकर सब एकमत हैं कि अब समय आ गया है बदलाव का। सबसे पहले तो हम सभी को लगता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  में अभी काफी कुछ बचा है, लेकिन इसके साथ ही यह बात भी है कि उनके कंधों पर कुछ ज्यादा ही जिम्मेदारी है और यह बात ध्यान रखने वाली है कि वह समय के साथ और यंग नहीं हो रहे हैं।

बीसीसीआई (BCCI) सूत्र ने आगे कहा कि ‘टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup )  के लिए हमें अभी से तैयारी शुरू करनी होगी। हार्दिक फिलहाल इस रोल के लिए सबसे फिट हैं। अगली टी20 सीरीज (T20 Series) से पहले सिलेक्टर्स इसकी आधिकारिक घोषणा कर देंगे। जब सूत्र से पूछा गया कि क्या इस बारे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जानकारी दे दी गई है, तो उन्होंने कहा कि अभी नहीं, वह अभी बस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup ) से लौटे हैं। हम जल्द ही कोच और कप्तान को बुलाएंगे और इस बारे में मीटिंग करेंगे।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...