1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रोहतासः आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा झुलसे

रोहतासः आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, आधा दर्जन से ज्यादा झुलसे

बिहार के रोहतास जिले में आकाशीय बिजली का कहर टूटा है। एक तरफ राज्य के लोग भारी बारिश की वजह से बाढ़ का सामना कर रहें वहीं दूसरी तरफ आकाशीय बिजली का कहर लोगों के लिए मौत बन कर आयी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले में आकाशीय बिजली का कहर टूटा है। एक तरफ राज्य के लोग भारी बारिश की वजह से बाढ़ का सामना कर रहें वहीं दूसरी तरफ आकाशीय बिजली का कहर लोगों के लिए मौत बन कर आयी। बिहार के रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में पिछले 24 घंटे में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हुई है, जिसमें से तीन लोगों की मौत बीते रविवार को हुई थी। कीडिसा रिपोर्ट के अनुसार, मृतकों में एक महिला भी शामिल है। शिवसागर थाना क्षेत्र के सिंघमपूरा गांव में 55 वर्षीय सुरेश सिंह की मौत हो गई, आलमपुर गांव में 14 वर्षीय बिट्टु मवेशी चरा रहा था इसी दौरान उसके ऊपर वज्रपात हो गया। इसके अलावा सिकंदरपुर गांव में 18 वर्षीय संगीता जब धान की रोपनी कर रहे थी तब उसके ऊपर बिजली गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई।

पढ़ें :- Kerala Assembly हुड़दंग मामले में माकपा को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट में याचिका खारिज

मृतकों को मुआवजा देने के लिए सदर एसडीओ मनोज कुमार तैयारी कर रहे हैं. शिवसागर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो सभी मृतकों की जांच कर मुआवजा की प्रक्रिया जल्द पूरी करें। बता दें कि पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश तथा वज्रपात से सिर्फ शिवसागर प्रखंड क्षेत्र में 5 लोगों की मौत से ग्रामीणों में निराशा का माहौल पैदा हो गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...