1. हिन्दी समाचार
  2. रोहतास बिल्डर के मालिक का काला सच, नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के संरक्षण में चल रहा सिंडीकेट

रोहतास बिल्डर के मालिक का काला सच, नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के संरक्षण में चल रहा सिंडीकेट

Rohtas Builder Ka Kala Sach

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भूखंड और फ्लैट के नाम पर आवंटियों को हजारों करोड़ का चूना लगाने वाले रोहतास बिल्डर्स पर इतनी देरी से शुरू हुई पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लग रहे हैं। बीते दो सालो मे लगातार आवंटियों ने लखनऊ के अलग-अलग थानों में रोहतास बिल्डर के मालिक परेश रस्तोगी समेत कंपनी के मैनेजर के खिलाफ 24 से ज्यादा मामले दर्ज कराये हैं, लेकिन आवंटियों को उनकी जमीन पर ना ही कब्जा मिल सका और ना ही उनकी रकम वपास हो पाई। इस संदर्भ में न्यायालय द्वारा भी आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी किया जा चुका है।

पढ़ें :- काशी पूरे विश्‍व को प्रकाश देने वाली है, यहां की गलियां जीवंत और ऊर्जावान हैं : पीएम मोदी

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो रोहतास बिल्डर के मालिको ने कई ब्यूरोक्रेट और सफेदपोशों का पैसा भी अपने प्रोजेक्ट में लगा रखा है, जिसकी वजह से उसे राजनीतिक और प्रशासनिक संरक्षण भी प्राप्त है। इसी रुतबे के चलते पुलिस भी बिल्डर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने से परहेज करती है। बताया यह भी जाता है कि ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए रोहतास बिल्डर ने हजारों करोड़ ले रखे हैं, जिसके एवज में अब उन लोगों को पैसे के बदले जमीन और फ्लैट दिये जा रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो जिन बड़े नौकरशाहों ने प्रोजेक्ट में अपना पैसा लगाया था, अब उसके बदले में उन्हे उत्तराखंड, देहरादून, नोयडा, मुंबई और लखनऊ में ज़मीनें दी जा रही हैं। इस पूरे खेल में फंसे वो मध्यमवर्गी परिवार जिन्होने अपनी मेहनत की कमाई इस प्रोजेक्ट में लगाई। इस मामले में 200 से ज्यादा आवंटियों के द्वारा हजरतगंज कोतवाली मे मुकदमा दर्ज कराया भी जा चुका है। लेकिन इस पूरे खेल का मास्टरमाइंड पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

सोमवार को लखनऊ पुलिस ने रोहतास बिल्डर के मालिकों समेत चार अन्य लोगों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने अपनी साख बचाने के लिए कंपनी के मैनेजर नितिन भाटिया को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि हजारों करोड़ की धोखाधड़ी के आरोपी परेश रस्तोगी तक पुलिस के हाथ नहीं पहुंच सके हैं। जल्द ही इस मामले में शामिल नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के नाम पर्दाफाश उजागर करेगा।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया अधूरी, ज्यादातर मैचों में मिली हार, आंकड़े जानकर हो जायेंगे हैरान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...