रेरा की बड़ी कार्रवाई, रोहतास बिल्डर की चार परियोजनायें होंगी निरस्त

rohtas-builder
तो क्या जालसाज रोहतास बिल्डर्स के मालिक को बचाना चाह रही है यूपी पुलिस और नौकरशाह

लखनऊ। भूखंड और फ्लैट के नाम पर कई लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके रोहतास बिल्डर्स पर रियल स्टेट रेगुलेटरी अथारिटी(रेरा) ने बड़ी कार्रवाई की है। रेरा रोहतास बिल्डर की चार परियोजनाओं का पंचीकरण निरस्त करने जा रहा है। रेरा ने बिल्डर को इसके लिए नोटिस भी जारी कर दिया है। नोटिस की अवधि बीतने के बाद रेरा रोहतास की सभी परियोजनाओं को अपने कब्जे में ले लेगा। माना जा रहा है कि रेरा ने रोहतास बिल्डर पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। रेरा सचिव अबरार अहमद ने मंगलवार को बिल्डर को नोटिस जारी कर दिया है।

Rohtas Builder Par Badi Karrwai :

आपको बता दें कि इससे पहले रोहतास कंपनी के मालिकों समेत चार लोगों पर लखनऊ पुलिस बड़ी कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कंपनी के मैनेजर नितिन भाटिया को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि कंपनी के मालिक परेश रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी और पंकज रस्तोगी फरार हैं। इनकी तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

हजरतगंज पुलिस ने फरार चल रहे रोहतास ग्रुप के सीएमडी परेश रस्तोगी की प्रॉपर्टी का ब्योरा खंगालना शुरू कर दी है। प्रापर्टी का ब्योरा मिलने के बाद इनके घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया जायेगा। बताया जा रहा है कि आरोपी विदेश भागने की फिराक में हैं, जिसके कारण पुलिस ने यह कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। रियल एस्टेट कंपनी रोहतास ग्रुप के खिलाफ राजधानी के हजरतगंज कोतवाली समेत विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं।

आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए हजरतगंज पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसको लेकर इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के लिए फाइल एसएसपी कलानिधी नैथानी को भेज दी गयी है। एसएसपी की अंतिम मुहर लगने के बाद इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया जायेगा। इसके साथ ही देशभर के सभी एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस भेज दिया जायेगा।

लखनऊ। भूखंड और फ्लैट के नाम पर कई लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके रोहतास बिल्डर्स पर रियल स्टेट रेगुलेटरी अथारिटी(रेरा) ने बड़ी कार्रवाई की है। रेरा रोहतास बिल्डर की चार परियोजनाओं का पंचीकरण निरस्त करने जा रहा है। रेरा ने बिल्डर को इसके लिए नोटिस भी जारी कर दिया है। नोटिस की अवधि बीतने के बाद रेरा रोहतास की सभी परियोजनाओं को अपने कब्जे में ले लेगा। माना जा रहा है कि रेरा ने रोहतास बिल्डर पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। रेरा सचिव अबरार अहमद ने मंगलवार को बिल्डर को नोटिस जारी कर दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले रोहतास कंपनी के मालिकों समेत चार लोगों पर लखनऊ पुलिस बड़ी कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कंपनी के मैनेजर नितिन भाटिया को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि कंपनी के मालिक परेश रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी और पंकज रस्तोगी फरार हैं। इनकी तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई हैं। हजरतगंज पुलिस ने फरार चल रहे रोहतास ग्रुप के सीएमडी परेश रस्तोगी की प्रॉपर्टी का ब्योरा खंगालना शुरू कर दी है। प्रापर्टी का ब्योरा मिलने के बाद इनके घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया जायेगा। बताया जा रहा है कि आरोपी विदेश भागने की फिराक में हैं, जिसके कारण पुलिस ने यह कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। रियल एस्टेट कंपनी रोहतास ग्रुप के खिलाफ राजधानी के हजरतगंज कोतवाली समेत विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए हजरतगंज पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसको लेकर इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने के लिए फाइल एसएसपी कलानिधी नैथानी को भेज दी गयी है। एसएसपी की अंतिम मुहर लगने के बाद इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया जायेगा। इसके साथ ही देशभर के सभी एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस भेज दिया जायेगा।