1. हिन्दी समाचार
  2. रोहतास बिल्डर्स के मालिकों समेत चार पर गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज

रोहतास बिल्डर्स के मालिकों समेत चार पर गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज

Rohtas Builders Par Gangster Act Ki Karrwai

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। भूखंड और फ्लैट के नाम पर कई लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके रोहतास बिल्डर्स के मालिकों समेत चार लोगों पर लखनऊ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कंपनी के मैनेजर नितिन भाटिया को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि कंपनी के मालिक परेश रस्तोगी, पीयूष रस्तोगी और पंकज रस्तोगी फरार हैं। इनकी तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई हैं। आपको बता दें कि धोखाधड़ी को लेकर रोहतास बिल्डर्स पर लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली समेत कई थानों में दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

पढ़ें :- Horoscope of November 25: अगर आपकी भी है ये राशि तो वाणी पर रखें नियंत्रण, जानिए बाकी राशियों का हाल

बीते साल रोहतास बिल्डर पर 1500 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए सैकड़ों आवंटियों ने गांधी प्रतिमा पर धरना-प्रदर्शन किया था। पीड़ितों का आरोप था कि बिल्डर पर अनेक मुकदमे दर्ज होने के बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। हालांकि इससे पहले भी रोहतास बिल्डर के खिलाफ कई आवंटियों ने धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

रोहतास बिल्डर द्वारा रायबरेली रोड और सुलतानपुर रोड पर टाउनशिप बनाने का प्रस्ताव निवेशकों को दिया गया था। इस प्रोजेक्ट पर वर्ष 2011 से लेकर वर्ष 2013 तक हजारों लोगों ने बिल्डर को नौ लाख से लेकर 50 लाख रुपये तक जमा किए थे। सात वर्ष बीत जाने पर भी बिल्डर ने निवेशकों को न तो प्लाट दिया और न ही उनका पैसा वापस कर रहा है।

आवंटियों का आरोप है कि रुपया जमा करने वालों में अधिकाश सेवानिवृत्त बुजुर्ग और प्राइवेट नौकरी करने वाले मध्यम वर्ग के लोग हैं। जिनकी पूरी जीवन की कमाई यह बिल्डर खा गया है, इसी क्रम में हजरतगंज थाने में 110 लोगों द्वारा एक सम्मिलित प्राथमिकी भी लिखवाई गई थी। मगर रसूखदारों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पढ़ें :- अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 5 अभिनेत्रियों का करियर, कोई गई जेल, तो कोई बनी संन्यासिनी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...