फर्रुखाबाद : प्राथमित विद्यालय का छज्जा गिरा, मासूम की दबकर मौत

farrukhabadd primary school
फर्रुखाबाद : प्राथमित विद्यालय का छज्जा गिरा, मासूम की दबकर मौत

लखनऊ। एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ प्राथमिक विद्यालयों की हालत सुधारने के साथ नवनिहालों को शिक्षित करने का दंभ भर रहे हैं, वही दूसरी तरफ शिक्षा के इन्ही मंदिरों में बच्चे अपनी गंवा रहे है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में देखने को मिला। जहां एक जर्जर प्राइमरी स्कूल का छज्जा गिर गया। जिसकी चपेट में वहां पढ़ने वाला एक मासूम आ गया। छात्र के गंभीर रूप से घायल होने पर वहां हड़कंप मच गया।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली तो वो घायल छात्र को लेकर तुरन्त अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे म्रत घोषित कर दिया। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल में तोड़फोड़ की। सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी अनिल कुमार गांव पहुंचे, घटनास्थल के निरीक्षण के बाद सीएचसी आए। उन्होने छात्र के परिजनों से मुलाकात कर चार लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। साथ ही छात्र के परिजनों को प्रधानमंत्री आवास से मकान दिलाने का भी आश्वासन दिया।

{ यह भी पढ़ें:- लापरवाही: दो माह बीतने के बाद भी प्राइमरी स्कूलों में नही बंटी किताबे,प्रमुख सचिव ने बीएसए को लगाई फटकार }

बता दें कि कायमगंज विकासखंड की ग्राम पंचायत पचरौली महादेवपुर के मजरा पक्षी नगला में सरकारी प्राथमिक स्कूल में ये घटना हुई। बुधवार दोपहर लंच के बाद यहां कक्षाएं चल रही थी। तभी साढ़े 11 बजे कक्षा चार के मदन पाल व एक अन्य बालिका ने पानी पीने जाने की अनुमति मांगी। कक्षा की ओर लौटते समय स्कूल भवन का छज्जा भरभरा कर गिरा, जिसकी चपेट में आने से मदन की मौत हो गई जबकि बालिका बाल-बाल बच गई। ये देख शिक्षामित्र विश्राम सिंह और सुधा यादव दौड़े, मदन को मलबे से बाहर निकाल सीएचसी पहुंचे, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें ये भवन महज 14 साल पहले ही बनाया गया था। ग्रामीणों के मुताबिक इस भवन को बनाते वक्त ठेकेदार बेहद घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया। उधर प्रधानाध्यापक ग्रामीणों के आक्रोश से बचने को गायब हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक के न मिलने पर उनकी बाइक में तोड़फोड़ कर दी। घटना के बाद से छात्र की मौत से घर में कोहराम मचा हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- शिक्षा विभाग के गोदामों में सड़ रहीं थी हजारों किताबे, छापेमारी में हुआ खुलासा }

लखनऊ। एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ प्राथमिक विद्यालयों की हालत सुधारने के साथ नवनिहालों को शिक्षित करने का दंभ भर रहे हैं, वही दूसरी तरफ शिक्षा के इन्ही मंदिरों में बच्चे अपनी गंवा रहे है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में देखने को मिला। जहां एक जर्जर प्राइमरी स्कूल का छज्जा गिर गया। जिसकी चपेट में वहां पढ़ने वाला एक मासूम आ गया। छात्र के गंभीर रूप से घायल होने पर वहां हड़कंप मच गया। इसकी…
Loading...