1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिर्जापुर में पुराने मकान की छत गिरी, पांच की मौत

मिर्जापुर में पुराने मकान की छत गिरी, पांच की मौत

यूपी में मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली इलाके के छोटी गुदरी मोहल्ले में बुधवार को एक पुराने मकान की छत गिर जाने से उसके मलबे में दब कर एक ही परिवार के पांच लोगों की दुखद मृत्यु हो गयी ।मृतकों में पति-पत्नी के साथ उनके दो पुत्र एवं पुत्री शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि शहर कोतवाली थाने के कुछ कदम दूर गुदरी मोहल्ले में उमाशंकर अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ आशुतोष के मकान में किरायेदार के रूप में पिछले कई सालों से रह रहे थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- UP Election 2022 : राहुल का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी का खोखला शब्द नहीं, हम दिलाएंगे आपको रोजगार

मिर्जापुर। यूपी में मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली इलाके के छोटी गुदरी मोहल्ले में बुधवार को एक पुराने मकान की छत गिर जाने से उसके मलबे में दब कर एक ही परिवार के पांच लोगों की दुखद मृत्यु हो गयी ।

मृतकों में पति-पत्नी के साथ उनके दो पुत्र एवं पुत्री शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि शहर कोतवाली थाने के कुछ कदम दूर गुदरी मोहल्ले में उमाशंकर अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ आशुतोष के मकान में किरायेदार के रूप में पिछले कई सालों से रह रहे थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी गुडिया देवी दो बेटे क्रमशः शुभम् व सौरभ और बेटी सन्ध्या थे।

आज भोर में लगभग तीन बजे मकान का छत अचानक छत भरभराकर कर गिर गया। जिसमें पूरा परिवार मलबे में दब गया। मकान गिरने की आवाज़ पर आसपास के लोग जग गये और बचाव के लिए दौड़े। पुलिस ने बचाव के लिए फायर पुलिस के साथ जेसीबी मशीन मंगाकर बचाव कार्य शुरु किया सबसे पहले शुभम को निकाला गया उसकी मौत हो चुकी थी। लगभग तीन चार घंटे के मशक्कत के बाद किसी तरह सब को निकाला गया। लेकिन सबकी मृत्यु हो चुकी थी।

प्रदेश सरकार ने दस लाख रुपये की राशि की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। घटना स्थल पर कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार एंव पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि मकान काफी पुराना था। उमाशंकर अपने पिता भगवती के जमाने से ही पचासों साल से रह रह था।परिवार के कुछ लोग वाराणसी में रह रहे थे। वे ही बचे हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। दो दो लाख रुपये की राशि आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पढ़ें :- UP Election 2022 : प्रियंका गांधी का वादा, बोली- भर्ती परीक्षा कैलेंडर में विज्ञापन, नियुक्ति तारीख होगी दर्ज, उल्लंघन हुआ तो होगी कार्रवाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...