TIKTOK बैन होने के बाद चिंगारी और रोपोसो ने मारी बाजी, 30 मिनट में 10 लाख तक डाउनलोड दर

roposoAP

टिक टॉक बैन होने के बाद कई भारतीय एप्लिकेशन को बढ़ावा मिला है। आपको जान कर हैरानी होगी कि दो मुख्य एप रोपोसो और चिंगारी के लाखों डाउनलोड हो गए हैं।

Roposo Wins After Tiktok Ban :

जी हां, रोपोसो की बात की जाए, तो टिकटॉक पर बैन के बाद केवल दो दिनों में इसके 2.2 करोड़ डाउनलोड हुए हैं।चिंगारी ने भी पिछले कुछ दिनों में 1.1 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है।

टिकटॉक बैन की घोषणा के तुरंत बाद इसके 30 मिनट में 10 लाख तक डाउनलोड दर्ज किये है। वहीं 30 जून शाम पांच से रात नौ बजे तक तो चिंगारी को प्रति घंटा तीन से छह लाख बार डाउनलोड किया गया था, हालाँकि मार्केट में पेश होने के लगभग डेढ़ साल बाद तक यह मुश्किल से एक लाख का आंकड़ा छू पाई थी।

10 करोड़ का आंकड़ा पार

चिंगारी के सहसंस्थापक सुमित घोष का कहना है की, प्रति घंटा छह लाख डाउनलोड कभी फेसबुक एप के भी नहीं हुए है। वहीं रोपोसो के संस्थापक मयंक भानगढ़िया ने कुछ दिनों में एप के 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने की आशंका जताई है। साथ ही 2014 से एंड्रॉयड पर शामिल रोपोसो के अभी आठ करोड़ से अधिक डाउनलोड हैं।

टिकटॉक बंद होने से पहले इसके पांच करोड़ डाउनलोड हो गए थे, और टिकटॉक के भारत में 20 करोड़ से अधिक उपभोक्ता थे। ऐसे में उद्योगपति आनंद महिंद्रा के 28 जून के एक ट्वीट से चिंगारी की पहचान में बढ़ोतरी की है। इसके अलावा महिंद्रा ने बताया, मैंने टिकटॉक का कभी उपयोग नहीं किया, परन्तु  इस देसी एप का समर्थन करते हुए डाउनलोड किया है।

टिक टॉक बैन होने के बाद कई भारतीय एप्लिकेशन को बढ़ावा मिला है। आपको जान कर हैरानी होगी कि दो मुख्य एप रोपोसो और चिंगारी के लाखों डाउनलोड हो गए हैं। जी हां, रोपोसो की बात की जाए, तो टिकटॉक पर बैन के बाद केवल दो दिनों में इसके 2.2 करोड़ डाउनलोड हुए हैं।चिंगारी ने भी पिछले कुछ दिनों में 1.1 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है। टिकटॉक बैन की घोषणा के तुरंत बाद इसके 30 मिनट में 10 लाख तक डाउनलोड दर्ज किये है। वहीं 30 जून शाम पांच से रात नौ बजे तक तो चिंगारी को प्रति घंटा तीन से छह लाख बार डाउनलोड किया गया था, हालाँकि मार्केट में पेश होने के लगभग डेढ़ साल बाद तक यह मुश्किल से एक लाख का आंकड़ा छू पाई थी।

10 करोड़ का आंकड़ा पार

चिंगारी के सहसंस्थापक सुमित घोष का कहना है की, प्रति घंटा छह लाख डाउनलोड कभी फेसबुक एप के भी नहीं हुए है। वहीं रोपोसो के संस्थापक मयंक भानगढ़िया ने कुछ दिनों में एप के 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने की आशंका जताई है। साथ ही 2014 से एंड्रॉयड पर शामिल रोपोसो के अभी आठ करोड़ से अधिक डाउनलोड हैं। टिकटॉक बंद होने से पहले इसके पांच करोड़ डाउनलोड हो गए थे, और टिकटॉक के भारत में 20 करोड़ से अधिक उपभोक्ता थे। ऐसे में उद्योगपति आनंद महिंद्रा के 28 जून के एक ट्वीट से चिंगारी की पहचान में बढ़ोतरी की है। इसके अलावा महिंद्रा ने बताया, मैंने टिकटॉक का कभी उपयोग नहीं किया, परन्तु  इस देसी एप का समर्थन करते हुए डाउनलोड किया है।