1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन मॉडल का EICMA 2021 में अनावरण किया गया

रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन मॉडल का EICMA 2021 में अनावरण किया गया

भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए 120 इकाइयों के साथ केवल 480 विशेष संस्करण व्यक्तिगत रूप से क्रमांकित बाइक बनाए जाएंगे।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Royal Enfield ने मिलान, इटली में EICMA 2021 शो में ब्रांड की प्रमुख 650 ट्विन मोटरसाइकिल, Royal Enfield Interceptor 650 और Royal Enfield Continental GT 650 के 120वें वर्ष की वर्षगांठ संस्करण का अनावरण किया है ।

पढ़ें :- 2021 वोक्सवैगन टिगुआन भारत में लॉन्च कीमत ₹ 31.99 लाख

दो विशेष संस्करण मोटरसाइकिलों में केवल 480 इकाइयों का सीमित उत्पादन होगा, जो भारत, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया के लिए 120 इकाइयों के रूप में वितरित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक क्षेत्र के लिए 60 कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बाइक और 60 इंटरसेप्टर 650 बाइक शामिल हैं।

सीमित संख्या के साथ, प्रत्येक वर्षगांठ संस्करण मोटरसाइकिल वैश्विक उत्साही और रॉयल एनफील्ड प्रशंसकों के लिए मोटरसाइकिल इतिहास का एक टुकड़ा रखने का एक अनूठा अवसर पेश करती है।

लॉन्च पर बोलते हुए, आयशर मोटर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, सिद्धार्थ लाल ने कहा, कुछ ब्रांड उस तरह की विरासत और इतिहास का जश्न मना सकते हैं जिसका पिछली शताब्दी में रॉयल एनफील्ड ने आनंद लिया है और इस विरासत का बहुत कुछ ब्रांड के अपार प्यार से है।

युगों से सवारों से प्राप्त हुआ है इस मील के पत्थर को दुनिया भर में अपने उपभोक्ताओं के साथ साझा करने के अलावा और कोई बेहतर तरीका नहीं था। हम दुनिया भर के उत्साही लोगों के लिए 120 वीं वर्षगांठ संस्करण 650 ट्विन मोटरसाइकिल लाकर खुश हैं, और उनके साथ ब्रांड की विरासत साझा करें।

पढ़ें :- ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर से होगी शुरू

इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी दोनों आज दुनिया भर में बेहद सफल हैं, क्योंकि वे 1960 के दशक में थे, और वास्तव में सरल और आनंददायक मोटरसाइकिल बनाने की हमारी विरासत का प्रतिनिधित्व करते हैं। 650 ट्विन्स 1960 के दशक के प्रसिद्ध रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 750 और कॉन्टिनेंटल जीटी 250 से प्रेरित हैं, और पिछले कुछ वर्षों में रॉयल एनफील्ड के वैश्विक विस्तार और सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मील के पत्थर और विशिष्टता को देखते हुए, 120 वीं वर्षगांठ संस्करण इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को यूके और भारत में कंपनी की टीमों द्वारा डिजाइन और दस्तकारी किया गया है।

अद्वितीय, समृद्ध ब्लैक-क्रोम टैंक रंग योजना, रॉयल एनफील्ड की उद्योग-अग्रणी क्रोमिंग तकनीक के साथ कंपनी के मूल 1950 के तिरुवोट्टियूर, चेन्नई – भारत में निर्माण कारखाने में विकसित की गई है। मोटरसाइकिलों को एक वैकल्पिक, टिकाऊ त्रिसंयोजक पर्यावरण के अनुकूल प्रक्रिया के साथ क्रोम किया गया है।

ब्लैक क्रोम टैंक के पूरक के लिए, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 दोनों में पहली बार इंजन, साइलेंसर और पूरी तरह से ब्लैक आउट घटकों की सुविधा होगी। काले रंग योजनाओं की एक सरणी में अन्य तत्व। मोटरसाइकिलें वास्तविक मोटरसाइकिल सहायक उपकरण जैसे फ्लाईस्क्रीन, इंजन गार्ड, हील गार्ड, टूरिंग और बार एंड मिरर के साथ काले रंग के भेस में समग्र डिजाइन की तारीफ करने के लिए सुसज्जित होंगी।

हस्तशिल्प मोटरसाइकिलों के निर्माण की ब्रांड की विरासत की याद ताजा करती है, 120 वीं वर्षगांठ संस्करण इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 भी पौराणिक रॉयल एनफील्ड हाथ से पेंट की गई पिनस्ट्रिप का दावा करेगी। प्रत्येक मोटरसाइकिल को और अधिक विशिष्ट बनाने के लिए, टैंक टॉप बैज में प्रत्येक मोटरसाइकिल का अद्वितीय सीरियल नंबर होगा जो दर्शाता है कि यह दुनिया भर में उल्लिखित चार क्षेत्रों में से किसी एक में 60 अद्वितीय मोटरसाइकिलों में से एक है। इसके अतिरिक्त, मोटरसाइकिलें एक साइड पैनल डिकल भी सजाएंगी जो कि रॉयल एनफील्ड के 120 वर्षों के लिए एक विशेष श्रृखंला है।

नवंबर 1901 में रॉयल एनफील्ड ने लंदन में स्टेनली साइकिल शो में अपनी पहली मोटरसाइकिल लॉन्च की, जिसने एक प्रतिष्ठित ब्रांड की यात्रा शुरू की, जिसने पिछले 120 वर्षों में शुद्ध मोटरसाइकिल की खोज में लाखों लोगों को प्रेरित किया है। भारत में, 120वीं वर्षगांठ संस्करण ट्विन्स को सीमित समय की ऑनलाइन बिक्री के माध्यम से 6 दिसंबर, 2021 को ब्रांड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इच्छुक ग्राहक 24 नवंबर 2021 से वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

पढ़ें :- इंडिया बाइक वीक 2021: हार्ले-डेविडसन स्पोर्टस्टर एस भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 15.51 लाख

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...