रॉयल इनफील्ड ने बनाई 650 सीसी ट्वीन इंजन बाइक, कल होगी लांच

रॉयल इंनफील्ड ने बनाई 650 सीसी ट्वीन इंजन बाइक, इस महीने होगी लांच

भारत में दुपहिया वाहनों के शौकीनों की पहली पसंद के रूप में पहचान रखने वाली दमदार बाइक बुलेट की निर्माता कंपनी रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield) ने नया ट्वीन इंजन तैयार किया है। जो दो सिलेंडर, 650 सीसी क्षमता वाला एयरकूल्ड इंजन होगा। यह रॉयल इंनफील्ड की अब तक की सबसे दमदार पेशकश होगी। कंपनी 7 नवंबर को फ्रांस के मिलान मोटरसाइकिल शो में अपने नए इंजन से लैस बाइक को पहली बार दुनिया के सामने पेश करेगा। भारत में 650सीसी इंजन वाली बाइक 18 नवंबर को लांच हो सकती है।

रॉयल इनफील्ड ने इस इंजन को ब्रिटेन स्थित टैक्नॉलजी सेंटर में तैयार किया है, जिसके लिए कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट के इंजीनियरों ने भी सहयोग दिया है। कंपनी का कहना है कि वैश्विक बाजार को ध्यान में रखते हुए यह इंजन तैयार किया गया है। जो हैवी टार्क पैदा करने में सक्षम है और राइड को मजेदार बनाता है।

{ यह भी पढ़ें:- बाइक मार्केट में तहलका मचाने आ रही Indian Scout Bobber, जल्द होगी लांच }

कंपनी का कहना है कि यह इंजन ताकत और टार्क के बेहतर संतुलन का नमूना पेश करेगा। ​राइडर की सुविधा को ध्यान में रखते ऐसा किया गया है ताकि बार बार गियर बदलने से होने वाली असुविधा से छुटकारा मिल सके।

रॉयल इंनफील्ड अब तक दो वैरिएंट इंजन के साथ बाजार में मौजूद है। जिसमें पहला 350सीसी इंजन है जो रॉयल इनफील्ड की पहचान है, जिसके बाद कंपनी ने कुछ साल पहले ही अपने जीटी मॉडल के साथ 500 सीसी इंजन लांच किया था, जो अब कंपनी के अलग अलग मॉडल्स के साथ भी मौजूद है।

{ यह भी पढ़ें:- बुलेट से भी धाकड़ होगी 'Indian Scout Bobber' बाइक, जानें लांच डेट और कीमत }

कंपनी का कहना है नए 650 सीसी के इंजन की क्षमता 47बीएचपी की है जो 52एनएम का टार्क पैदा करता है। इस ​इंजन में उत्सर्जन के लिए लगाए गए ट्विन पाइप और कूलिंग फैन बाइक को नया और बेहतर लुक देते हैं।

Loading...