1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. रॉयल एनफील्ड दोषपूर्ण ब्रेक मुद्दे पर 26300 क्लासिक को वापस बुलाएगा

रॉयल एनफील्ड दोषपूर्ण ब्रेक मुद्दे पर 26300 क्लासिक को वापस बुलाएगा

रॉयल एनफील्ड ने विकास की पुष्टि की और कहा कि तकनीकी टीम ने एक हिस्से में एक संभावित समस्या की खोज की है। मोटरसाइकिल स्विंग आर्म से जुड़ा ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट विशेष रूप से 2021 सिंगल-चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों पर उपयोग किया जाता है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

रॉयल एनफील्ड ने नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की हैबाइक के ड्रम-ब्रेक वेरिएंट में रियर ब्रेक के साथ संभावित समस्या के कारण करीब 26,300 मोटरसाइकिलों के लिए रिकॉल जारी किया। रॉयल एनफील्ड के एक बयान के अनुसार, कंपनी की तकनीकी टीम ने मोटरसाइकिल स्विंगआर्म से जुड़े ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट में से एक में एक संभावित समस्या की खोज की है, विशेष रूप से 2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिंगल-चैनल एबीएस और रियर ड्रम ब्रेक पर उपयोग किया जाता है।

पढ़ें :- Auto News-Ford Recalls : फोर्ड ने वापस बुलाए 462,000 लाख से ज्यादा वाहन, आई ये खराबी

रॉयल एनफील्ड के अनुसार, विशिष्ट सवारी स्थितियों के तहत, यह पाया गया कि रियर ब्रेक पेडल पर लगाए गए असाधारण रूप से उच्च ब्रेकिंग लोड से रिएक्शन ब्रैकेट को संभावित नुकसान हो सकता है, जिससे आगे असामान्य ब्रेकिंग शोर हो सकता है, और ब्रेकिंग दक्षता में संभावित गिरावट हो सकती है।

1 सितंबर, 2021 और 5 दिसंबर, 2021 के बीच निर्मित सिंगल-चैनल ABS, रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 मॉडल के लिए इस मुद्दे को स्पष्ट रूप से अलग कर दिया गया है। ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, और एहतियाती उपाय के रूप में, हमने निर्णय लिया है बयान में कहा गया है कि 26,300 सिंगल-चैनल एबीएस और रियर-ड्रम-ब्रेक सक्षम क्लासिक 350 मॉडल के करीब सक्रिय रूप से कॉल करें और सभी इकाइयों के लिए स्विंग आर्म के ब्रेक रिएक्शन ब्रैकेट को सुदृढ़ करें।

रॉयल एनफील्ड सेवा दल, और या स्थानीय डीलरशिप उन उपभोक्ताओं तक पहुंचेंगे, जिनकी मोटरसाइकिल वाहन पहचान संख्या (वीआईएन) संख्या ऊपर उल्लिखित निर्माण अवधि के भीतर आती है। उपभोक्ता रॉयल एनफील्ड की वेबसाइट पर भी सक्रिय रूप से जा सकते हैं, अपने स्थानीय रॉयल एनफील्ड कार्यशालाओं तक पहुंच सकते हैं, या रॉयल एनफील्ड को 1800 210007 पर कॉल करके सत्यापित कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि उसके पास मजबूत और कठोर परीक्षण और विकास प्रोटोकॉल हैं, और गुणवत्ता और स्थायित्व के वैश्विक सत्यापन मानकों का पालन करते हैं। हालांकि, इस तरह के मुद्दे विशिष्ट, चरम सवारी परिस्थितियों में उत्पन्न हो सकते हैं, और कंपनी हमारे ग्राहकों के लिए न्यूनतम असुविधा के साथ इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पढ़ें :- Innova Crysta Booking :Toyota ने शुरू की नई इनोवा क्रिस्टा की बुकिंग, ऐसे करें बुक

2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को सितंबर 2021 में लॉन्च किया गया था, और इसे एक नए सिंगल-सिलेंडर, SOHC इंजन, नए डुअल डाउनट्यूब चेसिस और नए सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम के साथ एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। क्लासिक 350 रॉयल एनफील्ड का बेस्टसेलिंग मॉडल है, और पिछले एक दशक में, रॉयल एनफील्ड ने 40,00,000 से अधिक क्लासिक 350 मोटरसाइकिलें बेची हैं। क्लासिक 350 के पिछले पुनरावृत्तियों के विपरीत, 2021 आरई क्लासिक 350 को एक वैश्विक मॉडल के रूप में तैनात किया गया है, जिसे दुनिया भर में बेचा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...