1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Royal Enfield का बहुत जल्द लॉन्च होगा Classic 350 का नया अवतार, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Royal Enfield का बहुत जल्द लॉन्च होगा Classic 350 का नया अवतार, मिलेंगे ये खास फीचर्स

देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield नई बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस बाइक को एक बार फिर से स्पॉट किया गया है। ये प्रोडेक्शन रेडी मॉडल काफी हद तक लॉन्च के लिए बिल्कुल तैयार दिख रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Royal Enfield Will Soon Launch A New Avatar Of The Classic 350 These Special Features Will Be Available

नई दिल्ली। देश की प्रमुख बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield नई बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इसको एक बार फिर से स्पॉट किया गया है। ये प्रोडेक्शन रेडी मॉडल काफी हद तक लॉन्च के लिए बिल्कुल तैयार है।

पढ़ें :- Renault की कार खरीदने पर पाएं 75 हजार रुपये तक की बचत, जानें क्या है ऑफर?

इस नई बाइक का एक वीडियो यूट्यूब चैनल गॉसहोल्ट व्लॉग ने अपलोड किया है। जिसमें इस बाइक से जुड़ी कई जानकारियां सामने आई हैं। इसके अलावा नई स्पाई तस्वीरें इस बाइक से जुड़ी कई नए फीचर्स का खुलासा करती हैं। नई Royal Enfield Classic 350 में कंपनी ने कई बड़े बदलाव किए हैं जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। तस्वीरों के अनुसार इस बाइक में कंपनी ने सर्कूलर हेडलैंप के साथ नए डिजाइन का क्रोम हाउसिंग दिया है, हालांकि इसका फ्रंट सस्पेंसन पहले जैसा ही है।

इसके अलावा बाइक में नए डिजाइन का इंडिकेटर लाइट दिया है, हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि ये LED यूनिट है या मौजूदा मॉडल जैसा हाइलोजन लाइट्स ही दिया गया है। नए डिजाइन का फ्रेम बाइक के साइड प्रोफाइल को भी बेहतर बनाता है, ये वही फ्रेम है जो कि मौजूदा Meteor 350 में दिया गया है। अब सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम के बजाय ट्विन डाउनट्यूब फ्रेम पर इस बाइक को तैयार किया जा रहा है।

मुख्य रूप से ये बाइक कंपनी की अत्याधुनिक तकनीक वाले J1D प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। जो न केवल बाइक के हैंडलिंग को बेहतर करता है बल्कि परफॉर्मेंस भी शानदार होती है। नई बाइक के फ्रंट में 19 इंच का स्पोक व्हील और पिछले हिस्से में 18 इंच का स्पोक व्हील दे रही है। इसमें ट्यूब वाले टायर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा ये बाइक टयूबलेस टायर वाले विकल्प के साथ भी पेश की जा सकती है।

इंजन क्षमता

पढ़ें :- Mid-size SUV भारत बाजार में जल्द होगी लॉन्च, फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश

जहां तक बाइक के इंजन मैकेनिज्म की बात है। तो कंपनी इस बाइक में मौजूदा 349 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर रही है, जो कि 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस समय बाजार में उपलब्ध मॉडल की तुलना में इसका पावर थोड़ा ज्यादा होगा। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी। इसमें SOHC तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है तो कि बाइक के वाइब्रेशन को कम करने में मदद करेगा।

कीमत और फीचर्स

रिपोर्ट्स के अनुसार Royal Enfield अपनी इस आने वाली नेक्स्ट जेनरेशन Classic 350 में भी ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है। जो कि इससे पहले Meteor 350 में भी दिया गया था। अन्य अपडेट्स के तौर पर इस बाइक में नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है, जो कि फ्यूल गेज राइडिंग, स्पीड, गियर सिस्टम इत्यादि जैसी बेसिक जानकारियां देंगी। नए अपडेट और फीचर्स के बाद इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X