1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आरपीआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को फलटण से दिया टिकट

आरपीआई ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को फलटण से दिया टिकट

By बलराम सिंह 
Updated Date

मुम्बई। महाराष्ट्र की राजनीति में अंडरवर्ल्ड के दखल से हर कोई वाकिफ है। इस बार बीजेपी की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलटण विधानसभा सीट से जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को चुनावी मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए भाजपा, शिवसेना और उनके सहयोगियों के बीच सीटों का बंटवारा हुआ है। इस बंटवारे के तहत केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई को छह सीटें दी गई हैं। इन छह सीटों में से एक सीट पर आरपीआई ने दीपक निकालजे को चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है।

रामदास अठावले ने बुधवार को मुंबई में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। ऐसा पहली बार नहीं है कि निकालजे आरपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, इससे पहले पार्टी के टिकट पर उन्होंने मुंबई के चेंबूर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह चुनाव हार गए थे। आरपीआई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इस बार दीपक निकालजे ने फलटण से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की क्योंकि वह उस इलाके से आते हैं और उनका वहां अच्छा संपर्क है। वह स्थानीय लोगों के बीच जाने माने व्यक्ति हैं।

महाराष्ट्र की अन्य पांच सीटें जहां से आरपीआई के उम्मीदवार मैदान में होंगे, वे हैं सोलापुर जिले के मालशिरस, नांदेड़ जिले के भंडारा और नयगांव, परभणी में पाथरी और मुंबई में मानखुर्द-शिवाजी नगर।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...