1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. RRB Group D Recruitment 2021: आपके पास है ये डिग्री तो कैंडीडेट्स इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

RRB Group D Recruitment 2021: आपके पास है ये डिग्री तो कैंडीडेट्स इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की हाल ही में जारी घोषणा के अनुसार, आरआरबी ग्रुप डी 2019 मोडिफिकेशन लिंक उन उम्मीदवारों के लिए 15 दिसंबर से एक्टिव होगी, जिनका आरआरबी ग्रुप डी 2019 आवेदन पत्र खारिज कर दिया गया था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

RRB Group D Recruitment 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की हाल ही में जारी घोषणा के अनुसार, आरआरबी ग्रुप डी 2019 मोडिफिकेशन लिंक उन उम्मीदवारों के लिए 15 दिसंबर से एक्टिव होगी, जिनका आरआरबी ग्रुप डी 2019 आवेदन पत्र खारिज कर दिया गया था। जिन आवेदकों का आवेदन अमान्य फोटोग्राफ और हस्ताक्षर के कारण खारिज कर दिया गया था, वे आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइटों पर इसे नए सिरे से अपलोड कर सकते हैं।

पढ़ें :- India Post Recruitment: डाक विभाग में 40000 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

स्कैन की गई फोटो तैयार रखें

सभी उम्मीदवारों को अपने आरआरबी ग्रुप डी आवेदन की स्थिति, आवेदन रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जांच करनी होगी। उम्मीदवार रेलवे बोर्ड द्वारा दिए निर्देश के अनुसार, अपनी स्कैन की गई फोटो तैयार रखें। आरआरबी ग्रुप डी 2019 के लिए वे उम्मीदवार जिनके आवेदन पहले ही स्वीकार कर लिए गए थे, उन्हें लिंक के माध्यम से फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

दलालों से सावधान रहें

आरआरबी / आरआरसी परीक्षा में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है। इसका चयन उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित है। आरआरबी ने उम्मीदवारों को चेतावनी दी है कि उन दलालों से सावधान रहें जो नौकरी के लिए सिलेक्ट करवाने के वादे करें।

पढ़ें :- Indian Post Gds Recruitment: डाक विभाग ने निकाली बंपर भर्तियां, 10वीं पास भी कर सकतें हैं अप्लाई

नोटिफिकेशन फरवरी 2019 में जारी किया गया था

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 1,03,769 वैकेंसी को भरने के लिए आयोजित की जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी 2019 परीक्षा कोविड -19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई थी। परीक्षा के लिए कुल 1 करोड़ उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा जून में आयोजित होने वाली थी और भर्ती के संबंध में नोटिफिकेशन फरवरी 2019 में जारी किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...