RRB JE Result 2019: इस सप्ताह कभी भी आ सकता है रिजल्ट, यहां कर सकेंगे चेक

रेलवे ने 4,103 पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जाने आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी
रेलवे ने 4,103 पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जाने आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Boards-RRB) जल्द ही RRB JE 2019 का रिजल्ट जारी कर सकता है। आरआरबी ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि आरआरबी जूनियर इंजीनियर के लिए कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम के पहले चरण का रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है। हालांकि, नोटिफिकेशन में किसी निश्चित डेट की घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद यह है कि इस सप्ताह में कभी भी रिजल्ट की घोषणा हो सकती है। नोटिफिकेशन के अनुसार दूसरे चरण के लिए दो लाख उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

Rrb Je Result 2019 Cbt 1 Exam Will Be Declared Soon :

बता दें कि परीक्षा में शामिल उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rbcdg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इस परीक्षा की खास बात है कि बोर्ड शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों की संख्या घटा या बढ़ा भी सकता है। यह आरआरबी व्यक्तिगत आवश्यकताओं और विशेष पद के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर किया जाएगा। वहीं, उम्मीदवारों की सूची कट ऑफ अंक और व्यक्तिगत अंकों के साथ जारी की जाएगी।

आरआरबी जेई के सेकेंड स्टेज की सीबीटी परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह के बीच आयोजित कराई जाएगी, ऐसा ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है। बता दें कि जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और उन्हें एक नया परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा।

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Boards-RRB) जल्द ही RRB JE 2019 का रिजल्ट जारी कर सकता है। आरआरबी ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि आरआरबी जूनियर इंजीनियर के लिए कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम के पहले चरण का रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है। हालांकि, नोटिफिकेशन में किसी निश्चित डेट की घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद यह है कि इस सप्ताह में कभी भी रिजल्ट की घोषणा हो सकती है। नोटिफिकेशन के अनुसार दूसरे चरण के लिए दो लाख उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। बता दें कि परीक्षा में शामिल उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rbcdg.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इस परीक्षा की खास बात है कि बोर्ड शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों की संख्या घटा या बढ़ा भी सकता है। यह आरआरबी व्यक्तिगत आवश्यकताओं और विशेष पद के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर किया जाएगा। वहीं, उम्मीदवारों की सूची कट ऑफ अंक और व्यक्तिगत अंकों के साथ जारी की जाएगी। आरआरबी जेई के सेकेंड स्टेज की सीबीटी परीक्षा अगस्त के आखिरी सप्ताह और सितंबर के पहले सप्ताह के बीच आयोजित कराई जाएगी, ऐसा ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है। बता दें कि जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे और उन्हें एक नया परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा।