1. हिन्दी समाचार
  2. RRB MI Admit Card 2019: एमआई पदों पर भर्ती के लिए इस दिन जारी करेगा एडमिट कार्ड, यहां कर सकेंगे डाउनलोड

RRB MI Admit Card 2019: एमआई पदों पर भर्ती के लिए इस दिन जारी करेगा एडमिट कार्ड, यहां कर सकेंगे डाउनलोड

Rrb Mi Admit Card 2019 Rrb To Soon Release Admit Card For Mi Posts

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, आरआरबी जल्द ही आरआरबी मिनिस्ट्रियल और आइसोलेट्स श्रेणियों के पदों पर भर्ती करेगा। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। जल्द ही परीक्षा के लिए परीक्षा एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने एमआई के लिए आवेदन किया था, वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbonlinereg.in पर जाकर एडमिट कार्ड जारी होते ही डाउनलोड कर सकेंगे।

पढ़ें :- गुजरात: कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, पांच की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

बता दें कि संभावित रूप से आरआरबी एमआई सीबीटी 1 परीक्षा 2019 जून-जुलाई 2019 के बीच आयोजित की जा सकती है। इसलिए, यह भी संभावना है कि एडमिट कार्ड कभी भी जारी किया जा सकता है। उम्मीद है कि कुछ ही दिन में एडमिट कार्ड समेत परीक्षा तारीखों की घोषणा हो सकती है।

इन पदों पर होगी भर्ती

रेलवे 1665 एमआई श्रेणियों की भर्ती करेगा जिसमें स्टेनोग्राफर, मुख्य कानून सहायक, जूनियर अनुवादक हिंदी, मुख्य कानून निदेशक आदि शामिल हैं।

इस आधार पर होगा चयन

पढ़ें :- यूपी: 4.5 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार, हर ग्राम पंचायत में खुलेंगे 2 जन सेवा केंद्र

स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट/ ट्रांसलेशन टेस्ट/ परफॉर्मेंस टेस्ट/ टीचिंग स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के बाद कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर चयन होगा। सीबीटी में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। बता दें कि प्रत्येक प्रश्न के लिए आवंटित अंकों के एक तिहाई अंक की कटौती, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...