RRB recruitment 2018: 9 अगस्त से शुरू होगी रेलवे के 90 हज़ार पदों पर भर्ती परीक्षा

रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा शुरू होने की तिथि की घोषणा हो चुकी है। 90 हजार पदों की यह भर्ती परीक्षा बृहस्पतिवार नौ अगस्त से शुरू होगी। इनमें से ग्रुप डी के 62000 पद, असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन के 26,502 पदों की परीक्षा होगी। 26 जुलाई को इस बात की जानकारी अभ्यर्थियों को मिल जाएगी कि उनकी ऑनलाइन परीक्षा किस शहर में होगी।

Rrb Recruitment 2018 :

एडमिट कार्ड का इंतजार

जो उम्मीदवार परीक्षा देंगे उनकी लिस्ट भी आरआरबी की वेबसाइट पर प्रकाशित की जा चुकी है। सितंबर, अक्टूबर, नवंबर माह में होने वाली इस परीक्षा में अब बस एडमिट कार्ड का इंतजार है। जिसकी नियुक्ति मार्च तक हो जाएगी। ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि एक महीने के भीतर परीक्षा की सटीक तिथि घोषित कर दी जाए और एडमिट कार्ड भी जारी हो जाएं।

रेलवे भर्ती बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रुप डी, असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के पदों पर जो 90 हजार भर्तियां निकाली गई थीं, उसके रिजल्ट के साथ वेटिंग लिस्ट भी निकाली जाएगी। यानी जब फाइनल सेलेक्शन का रिजल्ट घोषित किया जाएगा तब कुछ उम्मीदवारों को वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जाएगा। अगर कोई चयनित उम्मीदवार किसी कारणवश ज्वॉइन करने से इनकार कर देता है तो वेटिंग लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा।

रेलवे की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा शुरू होने की तिथि की घोषणा हो चुकी है। 90 हजार पदों की यह भर्ती परीक्षा बृहस्पतिवार नौ अगस्त से शुरू होगी। इनमें से ग्रुप डी के 62000 पद, असिस्टेंट लोको पायलट और तकनीशियन के 26,502 पदों की परीक्षा होगी। 26 जुलाई को इस बात की जानकारी अभ्यर्थियों को मिल जाएगी कि उनकी ऑनलाइन परीक्षा किस शहर में होगी। एडमिट कार्ड का इंतजार जो उम्मीदवार परीक्षा देंगे उनकी लिस्ट भी आरआरबी की वेबसाइट पर प्रकाशित की जा चुकी है। सितंबर, अक्टूबर, नवंबर माह में होने वाली इस परीक्षा में अब बस एडमिट कार्ड का इंतजार है। जिसकी नियुक्ति मार्च तक हो जाएगी। ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि एक महीने के भीतर परीक्षा की सटीक तिथि घोषित कर दी जाए और एडमिट कार्ड भी जारी हो जाएं। रेलवे भर्ती बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रुप डी, असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के पदों पर जो 90 हजार भर्तियां निकाली गई थीं, उसके रिजल्ट के साथ वेटिंग लिस्ट भी निकाली जाएगी। यानी जब फाइनल सेलेक्शन का रिजल्ट घोषित किया जाएगा तब कुछ उम्मीदवारों को वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जाएगा। अगर कोई चयनित उम्मीदवार किसी कारणवश ज्वॉइन करने से इनकार कर देता है तो वेटिंग लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा।