1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. संसद में हो रहे हंगामे की वजह से टैक्सपेयर्स के हुए करोड़ो रूपये बर्बाद: रिपोर्ट

संसद में हो रहे हंगामे की वजह से टैक्सपेयर्स के हुए करोड़ो रूपये बर्बाद: रिपोर्ट

संसद के मॉनसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड को लेकर हंगामे की वजह से आम जनता यानी टैक्सपेयर्स के 130 करोड़ से अधिक रुपए बर्बाद हुए हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

NEW DELHI: संसद (Parliyament) के मानसून सत्र में पेगासस जासूसी कांड(Pegasus) को लेकर हंगामे की वजह से आम जनता यानी टैक्सपेयर्स के 130 करोड़ से अधिक रुपए बर्बाद हुए हैं। सरकारी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि पेगासस जासूसी कांड को लेकर संसद में मोदी सरकार(Modi Sarkar) और विपक्ष के बीच जारी तकरार के बीच सदन की कार्यवाही बाधित होने की वजह से अब तक टैक्सपेयर्स के 133 करोड़ रुपए बर्बाद हो गए हैं।

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा-तीन साल में गन्ने के दाम पर नहीं बढ़ाई एक फूटी कौड़ी
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि 19 जुलाई को शुरू हुए मॉनसून सत्र के पहले दिन से ही विपक्षी दल इस मुद्दे पर संसद में चर्चा की मांग कर रहे हैं। वहीं, अब पेगासस कांड पर सुप्रीम कोर्ट(Supreme court) भी सुनवाई को तैयार हो चुका है। जब संसद में किसी मुद्दे को लेकर गतिरोध पैदा होता है तो लोकसभा संभावित 54 में से केवल 7 घंटे काम करती है, जबकि राज्यसभा संभावित 53 में से 11 घंटे काम करती है।

मीडिया को अनाम सरकारी सूत्रों से मिले बयान के मुताबिक, मौजूदा मॉनसून सत्र में अब तक सिर्फ 18 घंटे ही काम हुआ, जबकि संसद को 107 घंटे काम करना था। ऐसे में 89 घंटे का वक्त पूरी तरह से बर्बाद हुआ है। इसका मतलब है कि करदाताओं यानी टैक्सपेयर्स (Tax payers)का 133 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...