लकवाग्रस्त डांसर को मिलेगा 950 करोड़ रूपये का हर्जाना!

america

Rs 950 Crore Compensation To Dancer

नई दिल्ली। अमेरिका के शिकागो शहर में बस शेल्टर ढहने के कारण लकवाग्रस्त हुई एक डांसर को स्थानीय अदालत ने 14.8 करोड़ डॉलर (950 करोड़ रूपये) हर्ज़ाना के तौर पर देने का आदेश दिया है।

दो साल पहले शिकागो में तूफ़ान की वजह से एक 24 वर्षीय डांसर टीर्नी डार्डेन ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ओहायर में एक बस शेल्टर के नीचे शरण ली थी लेकिन शेल्टर गिरने की वजह से डांसर की रीढ़ की हड्डी टूट गयी और वह लकवाग्रस्त हो गयी।
दुर्घटना के बाद डांसर ने शिकागो की स्थानीय अदालत में हवाई अड्डा प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। जिसमे टीर्नी डार्डेन के वकील ने लापरवाही की वजह से शेल्टर गिरने का आरोप लगया था। जांच के बाद यह साबित हो गया था कि शेल्टर की कोई देख-रेख नहीं की गयी थी जिसके वजह से शेल्टर कमजोर हो गए था।

स्थानीय लोगो का मानना है, कोर्ट द्वारा स्थानीय प्रशासन पर किसी निजी मामले में अब तक का सबसे बड़ा हर्ज़ाना लगया गया है।

नई दिल्ली। अमेरिका के शिकागो शहर में बस शेल्टर ढहने के कारण लकवाग्रस्त हुई एक डांसर को स्थानीय अदालत ने 14.8 करोड़ डॉलर (950 करोड़ रूपये) हर्ज़ाना के तौर पर देने का आदेश दिया है। दो साल पहले शिकागो में तूफ़ान की वजह से एक 24 वर्षीय डांसर टीर्नी डार्डेन ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा ओहायर में एक बस शेल्टर के नीचे शरण ली थी लेकिन शेल्टर गिरने की वजह से डांसर की रीढ़ की हड्डी टूट गयी और वह लकवाग्रस्त…