1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थन कर्मचारी चयन बोर्ड ने 3531 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थन कर्मचारी चयन बोर्ड ने 3531 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। राजस्थन कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने राजस्थान संविदा भर्ती नियम 2022 के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) के 3531 पदों पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

RSMSSB Recruitment 2022: स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका सामने आया है। राजस्थन कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board), जयपुर ने राजस्थान संविदा भर्ती नियम 2022 के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (national health mission) , चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) के 3531 पदों पर भर्ती निकाली है।

पढ़ें :- NEIGRIHMS दे रहा सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इस डेट तक कैंडिडेट्स करें अप्लाई

उम्मीदवारों को बता दें कि कुल 3071 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पदों से संबंधित जानकारी ले लें।

पदों के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 08 नवंबर 20222
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 07 नवंबर 2022
संभावित परीक्षा तिथि – फरवरी 2023 में आयोजित कराई जाएगी।

इन पदों पर निकली है भर्ती

राजस्थन कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने राजस्थान संविदा भर्ती नियम 2022 के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) के 3531 पदों पर भर्ती निकाली है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

राजस्थन कर्मचारी चयन बोर्ड, जयपुर ने राजस्थान संविदा भर्ती नियम 2022 के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, चिकित्सा एव स्वास्थ्य विभाग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (संविदा) के 3531 पदों पर भर्ती निकाली है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

इतनी है आवेदन फीस

पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस देनी होगी। आवेदन फीस के रूप में, सामान्य व क्रीमीलेयर ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 450 रुपए आवेदन फीस है, आर्थिक रूप से कमजोर व नॉन क्रीमीलेयर वालों के लिए 350 रुपए हैं। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए 250 रुपए आवेदन फीस है।

इतनी होनी चाहिए योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास पदों से संबंधित योग्यता का होना जरूरी है। इन पदों के लिए उम्मीदवारे के पास कम्युनिटी हेल्थ में बीएससी या जीएनएम, या बीएससी नर्सिंग या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएएमएस की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को संबंधित बोर्ड या राजस्थान नर्सिंग काउंसिल से रजिस्ट्रेशन भी जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...