1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम मोदी की रैली की राह में आरएसएस जानें क्यों बना रोड़ा, देखें पूरी खबर

पीएम मोदी की रैली की राह में आरएसएस जानें क्यों बना रोड़ा, देखें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर स्थानीय प्रशासन अलर्ट है। पीएम मोदी को सुनने बीएचयू आईआईटी मैदान पहुंचे लोगों को काले कपड़े पहनकर जाने की इजाजत नहीं थी। इतना ही नहीं लोगों के काले शर्ट और आरएसएस के स्वयंसेवकों की काली टोपी तक को सुरक्षाकर्मियों ने उतरवा दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर स्थानीय प्रशासन अलर्ट है। पीएम मोदी को सुनने बीएचयू आईआईटी मैदान पहुंचे लोगों को काले कपड़े पहनकर जाने की इजाजत नहीं थी। इतना ही नहीं लोगों के काले शर्ट और आरएसएस के स्वयंसेवकों की काली टोपी तक को सुरक्षाकर्मियों ने उतरवा दिया है।

पढ़ें :- National Education Policy 2020 के एक साल पूरे : पीएम मोदी, बोले- 11 भाषाओं में होगी इंजीनियरिंग की पढ़ाई

बता दें कि वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईआईटी खेल मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज रैली हुई। पीएम मोदी का कोई विरोध न करे, इसके लिए खास तैयारी की गई थी। काले शर्ट या टी-शर्ट पहने लोगों के कपड़े को उतरवा लिया गया या फिर उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया। यहां तक की काले मास्क भी उतरवा लिए गए।

यहां तक की आरएसएस का यूनिफार्म और काली टोपी लगाकर पहुंचे एक आरएसएस के वर्कर की टोपी तक सुरक्षाकर्मियों ने उतरवा दी और काली टोपी उतारने के बाद ही उसे जनसभा स्थल पर जाने की अनुमति मिली। कुछ लोगों को सुरक्षा के लिहाज से ठीक लगा, लेकिन कईयों को यह अटपटा लगा।

आरएसएस कार्यकर्ताओं ने बताया कि काली टोपी उनके यूनिफार्म का हिस्सा है, लेकिन उसे पहनकर या अंदर लेकर जाने की अनुमति नहीं है। इसलिए वह बाहर उतार कर जनसभा में जा रहा है। वहीं एक अन्य स्थानीय युवक शिवम जिसने काला मास्क लगा रखा था, बताया कि प्रधानमंत्री के सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया जा रहा है, जिसमें कोई हर्ज नहीं है।

पढ़ें :- अब यूपी में केवल मोदी और योगी  के विकासवाद का युग : डॉ. दिनेश शर्मा  
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...