कांग्रेस नेता खड़गे की राहुल को सलाह, कहा- RSS जहर है, दूर रहना

कांग्रेस नेता खड़गे की राहुल को सलाह, कहा- RSS जहर है, दूर रहना
कांग्रेस नेता खड़गे की राहुल को सलाह, कहा- RSS जहर है, दूर रहना

Rss Like A Poison Congress To Rahul Gandhi Over Sangh Invitation

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को ‘जहर’ बताते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को आरएसएस के कार्यक्रम में न जाने की सलाह दी है। पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ”आरएसएस एक जहर है, ये सब जानते हैं। अगर आप जानते हैं कि, सामने जहर है तो फिर उसको चखकर देखने की जरूरत नहीं क्योंकि जहर को चखने का नतीजा सब जानते हैं।”

साथ ही उन्होंने कहा, आरएसएस अपनी विचारधारा को फैलाना चाहता है, उसमें हम भागीदार क्यों बनें? आखिर ये बांटने वाली और संविधान की जगह मनु स्मृति को मानने वाली विचारधारा है।’ खबर है कि राहुल गांधी को आरएसएस (संघ) एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दे सकती है। संघ अगले महीने 17-19 सितंबर के दौरान ‘भारत का भविष्य : आरएसएस का नजरिया’ विषय पर व्याख्यानमाला का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें वह कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों को आमंत्रित कर सकता है।

कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में कुछ दूसरे दलों से जुड़े नेताओं को भी बुलाया जाएगा, ताकि वो संघ को अधिक बेहतर ढंग से समझ सकें। इससे पहले जून में संघ ने पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी अपने कार्यक्रम में आमंत्रित किया था। वह नागपुर स्थित संघ के हेडक्‍वार्टर गए थे और भारतीयता के विषय पर अपने विचार भी रखे थे।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को 'जहर' बताते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को आरएसएस के कार्यक्रम में न जाने की सलाह दी है। पार्टी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''आरएसएस एक जहर है, ये सब जानते हैं। अगर आप जानते हैं कि, सामने जहर है तो फिर उसको चखकर देखने की जरूरत नहीं क्योंकि जहर को चखने का नतीजा सब जानते हैं।'' साथ ही उन्होंने कहा, आरएसएस अपनी विचारधारा को फैलाना चाहता है,…