मुसलमानों के घर ‘तुलसी’ लगाने का अभियान शुरू करेगी RSS

Rss Will Motivate Muslims To Plant Basil Tree

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) ने अब मुसलमानों को जन्नत के पौधे यानि तुलसी के बारे में जागरूक करने का निर्णय लिया है। संघ की ओर से घर-घर जाकर मुसलमानों को ये पौधा लगाने का सुझाव दिया जाएगा व उन्हें बताया जाएगा कि कुरान में जिस जन्नत के पौधे का ज़िक्र किया गया है वो तुलसी ही है।

संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के अनुसार, ’रेहान(जन्नत का पौधा) अरबी भाषा का शब्द है जिसका अंग्रेजी में अर्थ है बेसिल मतलब हिन्दी में तुलसी। मौलाना लोग इस बात को छिपाकर नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।‘ इंद्रेश कुमार का मानना है कि धर्म के नाम पर नफरत को बढ़ावा देने के लिए मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग तुलसी को हिन्दू धर्म से जोड़ कर मुसलमानों को इससे दूर रखना चाहते हैं।

आरएसएस के इस अभियान के अंतर्गत प्रत्येक मुसलमान को तुलसी का पौधा अपने घर में अंदर व बाहर लगाने को कहा जाएगा। साथ ही उनको समझाया जाएगा कि घर के अंदर तुलसी का पौधा(जन्नत का पौधा) दवाई के रूप में काम आता है और हवा को शुद्ध करता है।घर के बाहर प्रदूषण दूर करता है जिससे घर जन्नत बन जाता है।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) ने अब मुसलमानों को जन्नत के पौधे यानि तुलसी के बारे में जागरूक करने का निर्णय लिया है। संघ की ओर से घर-घर जाकर मुसलमानों को ये पौधा लगाने का सुझाव दिया जाएगा व उन्हें बताया जाएगा कि कुरान में जिस जन्नत के पौधे का ज़िक्र किया गया है वो तुलसी ही है। संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार के अनुसार, ’रेहान(जन्नत का पौधा) अरबी भाषा का शब्द है जिसका अंग्रेजी में अर्थ है…